IND vs WI: टीम इंडिया के 'दरवाजे' पर फिर दस्तक दे रहा ये ऑलराउंडर, 6 साल बाद हो सकती है वापसी

India vs West Indies Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कई भारतीय खिलाड़ियों को बाहर किया जा सकता है। ऐसे में ऑलराउंडर ऋषि धवन कमबैक कर सकते हैें।

Who is Rishi Dhawan
ऋषि धवन (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज
  • 6 फरवीर से सीरीज शुरू होनी है
  • जल्द भारतीय टीम की घोषणा होगी

टीम इंडिया का अगले महीने से घरेलू सत्र की शुरुआत होने जा रहा है। भारत और वेस्टइंडीज की 6 फरवरी से तीन मैचों की वनडे और इतने ही मुकाबलों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भिड़ंत होगी। सीमित ओवरों में भारत की अगुवाई 'हिटमैन' रोहित शर्मा करेंगे, जो चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा सके थे। दक्षिण अफ्रीका के हाथों तीन मैचों की वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ होने के बाद टीम में कुछ बदलाव की उम्मीद है। कई खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है जबकि कुछ प्लेयर्स को खराब प्रदर्शन के कारण बाहर किया जा सकता है।

ऋषि धवन की हो सकती है वापसी

स्पोर्टस्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार,  32 वर्षीय ऑलराउंडर ऋषि धवन टीम इंडिया के 'दरवाजे' पर फिर से दस्तक दे रहे हैं। कई खिलाड़ियों के बाहर होने की सूरत में ऋषि की 6 साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी हो सकती है। उन्होंने जनवरी 2016 में एमएस धोनी के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। वह उसी साल जून में आखिरी बार भारत की ओर से जिम्बाब्वे के विरुद्ध खेले थे। हिमाचल प्रदेश में जन्मे ऋषि भारतीय टीम के लिए अब तक तीन वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बीसीसीआई ने किया बदलाव

विजय हजारे ट्रॉफी में छाए ऋषि 

ऋषि ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021/22 में कमाल का प्रदर्शन किया, जिसका उन्हें भारतीय टीम में कमबैक के तौर पर इनाम मिलने की उम्मीद है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लिए दोनों विभागों में अपना जलवा बिखेरा। ऋषि ने टूर्नामेंट में 458 रन बनाए और साथ ही 17 विकेट झटके। ऋषि की अगुवाई में हिमाचल प्रदेश ने पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी अपने नाम की। ऋषि हरफनमौला प्रदर्शन से चयन समिति का ध्यान अपनी ओर खींचने में सफल रहे। मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा था कि भविष्य में ऋषि के नाम पर विचार किया जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर