IPL 2021: दिल्‍ली कैपिटल्‍स देगा रिषभ पंत को जोरदार झटका, छिन जाएगी महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी

Rishabh Pant: रिषभ पंत ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का नेतृत्‍व किया और उसे अंक तालिका में टॉप पर पहुंचाया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2021 में 8 मैच खेले और 6 जीत दर्ज की।

rishabh pant
रिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • रिषभ पंत को दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जोरदार झटका मिलने वाला है
  • आईपीएल 2021 जब दोबारा शुरू होगा तो रिषभ पंत से कप्‍तानी छिन सकती है
  • श्रेयस अय्यर की वापसी हुई तो वह दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभालेंगे

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को पुष्टि कर दी थी कि आईपीएल 2021 का शेष टूर्नामेंट यूएई की मेजबानी में सितंबर में आयोजित होगा। इसके कार्यक्रम की जल्‍द ही घोषणा होगी। बीसीसीआई ने शनिवार को विशेष आम सभा (एसजीएम) में यह फैसला लिया है। बता दें कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यूएई में टूर्नामेंट के आयोजन का कारण मौसम बताया है।

जय शाह ने कहा कि सितंबर-अक्‍टूबर के समय भारत में बारिश हो सकती है, इसलिए दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग का आयोजन यूएई में कराया जा रहा है। आईपीएल 2021 के दोबारा शुरू होने की खुशी क्रिकेटर्स और फैंस के चेहरे पर देखी जा सकती है, लेकिन खबरों की मानें तो विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत इस खबर से ज्‍यादा खुश नहीं हुए हैं। दरअसल, ऐसी रिपोर्ट्स मिली है कि रिषभ पंत को दिल्‍ली कैपिटल्‍स से जोरदार झटका मिलने वाला है।

बता दें कि आईपीएल 2021 के पहले चरण में रिषभ पंत ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कप्‍तानी की थी और टीम को अंक तालिका में टॉप पर पहुंचाया था। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 8 में से 6 मैच जीते और वह अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। अब खबर है कि फ्रेंचाइजी सफल नेतृत्‍व करने वाले रिषभ पंत से कप्‍तानी छिन सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि सितंबर-अक्‍टूबर तक अगर श्रेयस अय्यर दोबारा फिट होकर लौटे तो पंत कप्‍तान नहीं होंगे। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के नियमित कप्‍तान श्रेयस अय्यर हैं और टीम में लौटने के बाद वो ही कप्‍तानी संभालेंगे। ध्‍यान दिला दें कि श्रेयस अय्यर को इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे में चोट लगी थी, जिसके बाद उनकी कंधे की सर्जरी हुई। अब अय्यर कंधे की चोट से उबरने में जुटे हैं और लगातार अपने अभ्‍यास के फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। अय्यर की गैरमौजूदगी में पंत को दिल्‍ली कैपिटल्‍स का कप्‍तान बनाया गया था।

पंत की सफल कप्‍तानी 

रिषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर बतौर कप्तान अपने आईपीएल करियर की जीत से शुरुआत की थी। पंत की अगुआई में दिल्‍ली ने 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की और 12 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर है। दिल्‍ली के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स दूसरे पायदान पर है। आईपीएल के इस सीजन के सख्‍त बायो बबल में कोरोना की एंट्री होने के बाद बीसीसीआई ने 4 मई को लीग को स्‍थगित कर दिया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर