कोविड-19 पॉजिटिव निकलने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं रिषभ पंत, दोस्‍त के घर में रह रहे हैं: सूत्र

Rishabh Pant: इंग्‍लैंड में भारतीय क्रिकेटर के कोविड-19 पॉजिटिव होने की खबर आई थी। बताया जा रहा है कि वह रिषभ पंत हैं। विकेटकीपर बल्‍लेबाज लंदन में अपने दोस्‍त के घर में एकांतवास में हैं।

rishabh pant
रिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि इंग्‍लैंड दौरे पर एक भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित है
  • टाइम्‍स नाउ को सूत्रों ने बताया कि उस खिलाड़ी का नाम रिषभ पंत है
  • विकेटकीपर बल्‍लेबाज लंदन में अपने दोस्‍त के घर में एकांतवास में हैं

लंदन: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को पुष्टि की है कि इंग्‍लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम का एक सदस्‍य कोविड-19 संक्रमित है। हालांकि, इस खिलाड़ी का आधिकारिक रूप से नाम नहीं बताया गया, लेकिन जानकारी मिली है कि कोविड-19 से संक्रमित होने वाले भारतीय खिलाड़ी का नाम रिषभ पंत है।

टाइम्‍स नाउ को सूत्रों से जानकारी मिली है कि पंत 8 दिन पहले वायरस से संक्रमित हुए और लंदन में अपने दोस्‍त के घर में एकांतवास में है। वह लंदन से डरहम जाने वाली भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं हैं और अब पूरी तरह ठीक होने के बाद वह टीम के साथ बाद में जुड़ेंगे।

पंत हाल ही में वेंबले स्‍टेडियम में नजर आए थे जब यूरो 2020 में इंग्‍लैंड और जर्मनी के बीच ग्रुप चरण का मुकाबला खेला गया था। पंत के बारे में खबर है कि उनमें संक्रमण नहीं है और वह ठीक हो रहे हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में कहा, 'पंत अपने दोस्‍त के घर में एकांतवास में है और गुरुवार को टीम के साथ डरहम रवाना नहीं होगा।'

आठ दिनों से आइसोलेशन में है पंत

भारतीय खिलाड़‍ियों की रिपोर्ट्स का आना बाकी है। चूकि पंत होटल में टीम के अन्‍य सदस्‍यों के साथ नहीं हैं, तो ऐसे में अन्‍य क्रिकेटरों तक वायस नहीं फैलेगा। चूकि सभी खिलाड़ी ब्रेक पर थे तो ज्‍यादा मामले हो सकते हैं। बीसीसीआई उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला ने गुरुवार को पीटीआई से कहा, 'जी हां, एक खिलाड़ी पॉजिटिव है, लेकिन वह पिछले आठ दिनों से आइसोलेशन में है। वह टीम के साथ किसी होटल में नहीं रूका है। तो कोई अन्‍य खिलाड़ी प्रभावित नहीं होंगे। मगर मैं खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं कर सकता।'

शुक्‍ला ने आगे कहा, 'अभी के लिए कोई अन्‍य खिलाड़ी पॉजिटिव नहीं है। आपको पता हो कि हमारे सचिव जय शाह ने सभी खिलाड़‍ियों को प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए पत्र लिखा है।' बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम को याद दिलाया है कि वह भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचे क्‍योंकि इंग्‍लैंड में वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इससे पहले पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पूर्व इंग्‍लैंड खेमे के 7 सदस्‍य कोविड-19 निकले, जिसकी वजह से पूरी टीम को क्‍वारंटीन होना पड़ा था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर