इंग्‍लैंड में कोविड-19 पॉजिटिव निकला भारतीय खिलाड़ी, तीन दिन के लिए एकांतवास हुए अन्‍य लोग: रिपोर्ट

India's tour of England: भारतीय टीम को इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले तगड़ा झटका लगा है। खबर है कि एक भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकला है और वह पृथकवास में है।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • भारतीय क्रिकेटर इंग्‍लैंड में कोविड-19 पॉजिटिव निकला
  • खिलाड़ी के गले में खराश हुई और टेस्‍ट कराने पर वह पॉजिटिव निकला, रिश्‍तेदार के घर में पृथकवास है
  • खिलाड़ी के संबंध में आए अन्‍य खिलाड़ी और सपोर्ट स्‍टाफ तीन दिन के लिए एकांतवास में गए

लंदन: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भारतीय क्रिकेट टीम के अभ्‍यास मैच से कुछ दिनों पहले तगड़ा झटका लगा है। इंग्‍लैंड में भारतीय टीम का एक खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकला है। यूके में कोविड-19 के सख्‍त दिशा-निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है, जिसकी वजह से पिछले कुछ हफ्तों में मामलों में बढ़ोतरी पाई गई है। पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्‍लैंड खेमे में कई पॉजिटिव मामले सामने आए थे और अब भारतीय खेमा भी वायरस की चपेट में आ गया है।

इंसाइडस्‍पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्‍लैंड दौरे पर गए 23 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड में से एक भारतीय खिलाड़ी कोरोना वायरस पॉजिटिव निकला है। खिलाड़ी ने 10 और 14 जुलाई को आरटी-पीसीआर टेस्‍ट कराया था। 10 जुलाई के सैंपल से पता चला कि उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि, 14 जुलाई की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। 

चिंतित बीसीसीआई ने गुरुवार की सुबह कहा, 'सभी खिलाड़ी आज डरहम में इकट्ठा होंगे। जो खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकला है, वो एकांतवास में रहेगा। हम अब किसी खिलाड़ी को आपस में मिलने नहीं देंगे जब तक कल लिए गए टेस्‍ट की रिपोर्ट नहीं मिल जाती।' बीसीसीआई ने खिलाड़ी से संपर्क में आए सभी खिलाड़‍ियों और सपोर्ट स्‍टाफ को अगले तीन दिनों तक एकांतवास में रहने को कहा है। 

जानकारी मिली है कि भारतीय खिलाड़ी को गले में खराश महसूस हुई, जिसके बाद उसने अपना कोविड-19 टेस्‍ट कराया। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई और वह क्रिकेटर अपने रिश्‍तेदार के घर में पृथकवास में है। 

कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट के बावजूद सभी खिलाड़ी योजना के मुताबिक डरहम की यात्रा करेंगे। जिसे पृथकवास की जरूरत होगी, वो फिर अन्‍य लोगों से एकांतवास होगा। अधिकारी ने कहा, 'हमने उस खिलाड़ी के संपर्क में रहे खिलाड़‍ियों और सपोर्ट स्‍टाफ के सदस्‍यों को तीन दिन तक एकांतवास में रहने को कहा है। वह डरहम की यात्रा करेंगे, लेकिन पृथकवास होंगे। मंगलवार को सभी के टेस्‍ट लिए गए हैं तो हम बस रिपोर्ट्स का इंतजार कर रहे हैं।'

भारतीय टीम अगले सप्‍ताह खेलेगी अभ्‍यास मैच

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय क्रिकेट टीम अगले सप्‍ताह काउंटी XI के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच खेलेगी। यह मुकाबला 20 जुलाई को खेला जाएगा। कोविड-19 मामले के कारण हो सकता है कि कुछ खिलाड़ी इस मैच के लिए उपलब्‍ध नहीं हो। रिलीज में कहा गया, 'तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच में काउंटी सर्किट के कई खिलाड़‍ियों को भारतीय टीम के खिलाफ खेलते देखा जाएगा।'

बीसीसीआई, भारतीय खेमा और फैंस उम्‍मीद कर रहे हैं कि अब कोई और कोविड-19 मामला सामने नहीं आए। कुछ नए मामले भारत के सीरीज से पहले की योजना को खतरे में डाल सकते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर