दूसरा टी20 गंवाने के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने दिया बड़ा बयान, बताया इन दो बड़ी गलतियों से हारी टीम इंडिया

Rishabh Pant on India vs South Africa 2nd T20I: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच भी गंवा दिया। जानिए, टी20 सीरीज में लगातार दूसरी शिकस्त के बाद कप्तान ऋषभ पंत ने क्या कुछ कहा?

Rishabh Pant on India vs South Africa 2nd T20I
ऋषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टी20
  • कटक के मैदान पर खेला गया मुकाबला
  • द.अफ्रीका ने 4 विकेट से जीत दर्ज की

भारतीय टीम को रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच 4 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। भारत पांच टी20 मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया है। भारतीय टीम ने कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में 148/6 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट के नुकसान पर 10 गेंदें बाकी रहते जीत हासिल कर ली। भारत की हार के बाद कार्यवाहक कप्तान ऋषभ पंत ने टीम की दो बड़ी गलती बताईं। उन्होंने कहा कि हमने 10-15 रन कम बनाए और दूसरे हाफ में अहम विकेट नहीं चटकाए।

कप्तान पंत ने दिया ये बयान

दूसरा टी20 मैच गंवाने के बाद पंत ने कहा, 'पहले बल्लेबाजी करते हुए हमने स्कोर में 10-15 रन कम बनाए। वहीं, स्कोर का बचाव करते समय भुवनेश्वर कुमार और अन्य तेज गेंदबाजों ने शुरुआती 7-8 ओवरों काफी अच्छी गेंदबाजी की। लेकिन पारी के दूसरे हाफ में चीजें हमारे अनुरूप नहीं रहीं। 10-11 ओवर के बाद हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की, जहां से मैच का रूख बदल गया। दूसरे हाफ में हमें विकेट चाहिए थे, लेकिन हम वो हासिल नहीं कर सके।' 

पंत ने की क्लासेन की तारीफ 

पंत ने भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के प्रभावी गेंदबाजी नहीं करने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा, 'स्पिनरों को मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अंतिम तीन मैचों में हम जीतने की कोशिश करेंगे।' पंत ने मैच में अहम पारी खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और कप्तान तेम्बा बावुमा की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'क्लासेन और बावुमा वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। हम उन्हें बेहतर गेंदबाजी नहीं कर पाए।'

क्लासेन ने खेली तूफानी पारी

बता दें कि पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे क्लासेन ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 46 गेंदों का सामने करने के बाद 81 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 5 दमदार छक्के जड़े। उन्होंने बावुमा के साथ चौथे विकेट के लिए 64 और डेविड मिलर (नाबाद 20) के संग पांचवें विकेट के लिए 51 रन की अहम साझेदारी की। क्लासेन को शानदार बैटिंग के चलते प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्हें क्विंटन डिकॉक के चोटिल होने के कारण इस मैच में मौका मिला था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर