राशिद खान ने झटके 11 विकेट, अफगानिस्‍तान ने जिंबाब्‍वे को दूसरे टेस्‍ट में 6 विकेट से रौंदा

AFG vs ZIM: शॉन विलियम्‍स और डोनाल्‍ड तिरिपानो ने आठवें विकेट के लिए 187 रन की साझेदारी कर ली थी। फिर लेग स्पिनर राशिद खान ने अफगानिस्‍तान की वापसी कराई। दोनों टीमों के बीच टेस्‍ट सीरीज 1-1 से बराबर रही।

rashid khan
राशिद खान 

मुख्य बातें

  • अफगानिस्‍तान ने जिंबाब्‍वे को दूसरे टेस्‍ट में 6 विकेट से मात दी
  • अफगानिस्‍तान और जिंबाब्‍वे के बीच टेस्‍ट सीरीज 1-1 से बराबर रही
  • हशमतुल्‍लाह शाहिदी को दोहरा शतक जमाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

अबुधाबी: राशिद खान (11 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्‍तान ने रविवार को जिंबाब्‍वे को दूसरे टेस्‍ट मैच में 6 विकेट से मात दी। बता दें कि अफगानिस्‍तान ने पहली पारी 545/4 के स्‍कोर पर घोषित की थी, जिसके जवाब में जिंबाब्‍वे की पहली पारी 287 रन पर ढेर हुई थी। इसके बाद फॉलोऑन खेलते हुए जिंबाब्‍वे की दूसरी पारी 365 रन पर ऑलआउट हुई और अफगानिस्‍तान को 108 रन का लक्ष्‍य मिला, जिसे उसने पांचवें व अंतिम दिन 26.1 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। हशमतुल्‍लाह शाहिदी को मैच में दोहरा शतक जमाने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

अफगानिस्‍तान और जिंबाब्‍वे के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 1-1 से बराबर रही। याद दिला दें कि जिंबाब्‍वे ने पहला टेस्‍ट मैच 10 विकेट के अंतर से जीता था। अब दोनों देशों के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह तीनों मुकाबले अबुधाबी में ही आयोजित होंगे। दोनों टीमों के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बुधवार को खेला जाएगा। बता दें कि अफगानिस्‍तान की 6 टेस्‍ट मैचों में यह तीसरी जीत रही।

जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में 365 रन बनाए और अफगानिस्तान को 108 रनों का लक्ष्य दिया। अफगानिस्तान ने रहमत के 76 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन की बदौलत 26.1 ओवर में चार विकेट पर 108 रन बनाकर मैच जीत लिया। जिम्बाब्वे की तरफ से ब्लेसिंग मुजाराबनी ने दो और रयान बुर्ल ने दो विकेट लिए।

जिंबाब्‍वे ने पांचवें दिन सात विकेट पर 266 रन से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन राशिद की शानदार गेंदबाजी ने उसकी दूसरी पारी 365 रन पर ऑलआउट कर दी। जिंबाब्‍वे ने दूसरी पारी में 107 रनों की बढ़त हासिल की। जिंबाब्‍वे की ओर से दूसरी पारी में कप्तान शॉन विलियम्स 309 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 151 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि डोनाल्ड तिरिपानो ने 258 गेंदों पर 16 चौकों के सहारे 95 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम को मुसीबत से उबारा और अफगानिस्तान को पारी से जीतने नहीं दिया। हालांकि ये अपनी टीम को हार के मुंह से नहीं निकाल पाए।

जिंबाब्‍वे की पारी में विलियम्स और तिरिपानो के अलावा केविन कासुजा ने 30 और सिकंदर राजा ने 22 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से राशिद के अलावा सैयद शिरजाद, अमीर हम्जा और जावेद अहमदी ने एक-एक विकेट लिया। अफगानिस्तान की दूसरी पारी में इब्राहिम जादरान ने 29 रन बनाए, जबकि हशमुतुल्लाह शाहिदी छह और नासीर जमाल चार रन बनाकर नाबाद रहे।

सक्षिप्‍त स्‍कोर : 
अफगानिस्‍तान - 545/4 पारी घोषित और 108/4
जिंबाब्‍वे - 287 और फॉलोऑन खेलते हुए 365 रन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर