ENGvsPAK 2nd Test: रमीज राजा की पाकिस्तान को सलाह- अब स्टोक्स नहीं है, फायदा उठाओ

Ramiz Raja tips for Pakistan cricket team ahead of second test: रमीज राजा ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले एक सलाह दी है।

England vs Pakistan
England vs Pakistan  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2020, दूसरा टेस्ट
  • रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दी सलाह
  • दूसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी का फायदा उठाए पाकिस्तान

मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम शुरुआत के तकरीबन तीन दिन तक मजबूत स्थिति में थी लेकिन चौथे दिन आते-आते वो ऐसा फिसले की मैच गंवा दिया। अब दूसरे टेस्ट में उनको एक ठोस रणनीति के साथ उतरना होगा वर्ना सीरीज गंवाने में समय नहीं लगेगा। इसी बीच कई पूर्व दिग्गज पाक टीम को दूसरे टेस्ट के लिए सलाह भी दे रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ने भी ऐसी ही एक सलाह दी है।

रमीज राजा का मानना है कि पाकिस्तान को इंग्लैंड के साथ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की गैर मौजूदगी का फायदा उठाना चाहिए। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पहले ही कह चुका है कि निजी कारणों के चलते स्टोक्स सीरीज के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

इंग्लैंड के लिए बड़ा नुकसान होगा

रमीज राजा ने यूट्यूब चैनल क्रिकेट बाज पर वहीद खान के साथ बातचीत के दौरान कहा, वह (स्टोक्स) दुनिया में सबसे प्रतिभाशाली ऑलराउंडर हैं। इसके अलावा, उनका नाम अब सर्वश्रेष्ठ में से एक की सूची में लिया जा रहा है। वह इंग्लैंड के लिए एक प्रभावशाली बल्लेबाज रहे हैं और वह गेंद के साथ बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। यह एक बड़ा नुकसान होगा (इंग्लैंड के लिए)। पाकिस्तान को उनकी अनुपस्थिति का फायदा उठाने की जरूरत है।

आर्चर हुए भावुक

इससे पहले, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा था कि टीम अगले दो टेस्ट मैचों में स्टार हरफनमौला खिलाड़ी स्टोक्स को मिस करेगी। आर्चर ने डेली मेल में अपने कॉलम में लिखा था, हमें स्टोक्स के बिना काम को पूरा करना होगा। वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगर गेंद नहीं डालें, बल्लेबाजी न करें तब भी हम उन्हें मिस करेंगे। उनका ड्रेसिंग रूम में प्रभाव, वो मैदान पर क्या करते हैं इससे भी कहीं ज्यादा है। उन्होंने कहा था, जब मैं मैनचेस्टर में क्वारंटीन था, वह मेरे होटल के कमरे के पास से हमेशा गुजरते थे, जो रूट भी, दरवाजा खटखटाते थे और मेरा हाल चाल पूछते थे। वह अपने आस-पास के लोगों की चिंता करते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर