दीपक चाहर बोले, राहुल द्रविड़ सिर्फ 'इंदिरानगर का गुंडा' नहीं, लेकिन 'भारत का गुंडा' भी हैं

Rahul Dravid: श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का निकनेम एक विज्ञापन के बाद 'इंदिरानगर का गुंडा' पड़ गया है। अब दीपक चाहर ने उन्‍हें 'भारत का गुंडा' भी कहा है। जानिए क्‍यों।

rahul dravid and deepak chahar
राहुल द्रविड़ और दीपक चाहर 

मुख्य बातें

  • एक विज्ञापन के बाद राहुल द्रविड़ का निकनेम इंदिरानगर का गुंडा पड़ गया है
  • दीपक चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले द्रविड़ का स्‍तर बढ़ाया
  • प्रेस कांफ्रेंस में चाहर ने द्रविड़ को 'भारत का गुंडा' करार दिया

कोलंबो: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के पहले चरण कई धाकड़ प्रदर्शनों के कारण फैंस का मनोरंजन हुआ, लेकिन इसी दौरान क्रिकेट प्रेमियों को राहुल द्रविड़ का गुंडा स्‍वरूप देखने को मिला, जो एक विज्ञापन के जरिये सामने आया। जब से यह विज्ञापन सामने आया, तब से द्रविड़ को नया निकनेम 'इंदिरानगर का गुंडा' मिल गया। हालांकि, दीपक चाहर की बात करें, तो उन्‍होंने द्रविड़ को पूरे भारत का गुंडा बताया।

क्रिकेट प्रेमियों की जुबान पर इस समय दीपक चाहर का नाम चढ़ा हुआ है। तेज गेंदबाज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में अपने ऑलराउंडर की क्षमता को दिखाया और नाबाद 69 रन की पारी खेलकर भारत को रोमांचक मैच में जीत दिलाई। दीपक चाहर को ऊपर बल्‍लेबाजी पर भेजने का आईडिया राहुल द्रविड़ का ही था, जिन्‍होंने 28 साल के चाहर की बल्‍लेबाजी शैली पर भरोसा जताया।

भारतीय टीम के सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के बाद द्रविड़ और चाहर दोनों की खूब तारीफ हो रही है। तीसरे व अंतिम वनडे से पहले दीपक चाहर प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए आए और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। प्रेस कांफ्रेंस में चाहर ने द्रविड़ के नए निकनेम 'इंदिरानगर का गुंडा' को बढ़ाकर उन्‍हें 'भारत का गुंडा' का नया खिताब दिया। 

दीपक चाहर ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'राहुल द्रविड़ सर सिर्फ इंदिरानगर का गुंडा नहीं पूरे इंडिया के बन गए हैं।' यह कहते ही चाहर ने जोरदार ठहाका लगाया। बता दें कि द्रविड़ दुनिया के सबसे सम्‍मानित और चहेते क्रिकेटर्स में से एक हैं। भारतीय क्रिकेट के आइकॉनिक खिलाड़‍ियों में से एक द्रविड़ ने खिलाड़ी से कोच बनने तक का सफर तय किया है। भारतीय अंडर-19 टीम उनके मार्गदर्शन में विश्‍व कप खिताब जीत चुकी है। पिछले कुछ सालों से वह भारतीय ए क्रिकेटरों के मार्गदर्शक भी बने हुए हैं।

भले ही राहुल द्रविड़ सीनियर भारतीय टीम के पूर्णकालिक हेड कोच न हो, लेकिन श्रीलंका में उन्‍हें यह जिम्‍मेदारी निभाने को कहा गया है। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर रखी है। अब सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर