इस तारीख से दोबारा शुरू हो सकती है पाकिस्तान सुपर लीग, अबुधाबी में खेले जाएंगे बचे हुए 20 मैच

Pakistan Super League 2021: पाकिस्तान सुपर लीग के बचे हुए 20 मैच अबुधाबी में खेले जाने है। टूर्नामेंट जल्द ही फिर से शुरू हो सकता है।

Pakistan Super League
पाकिस्तान सुपर लीग  |  तस्वीर साभार: Twitter

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे सीजन के बचे हुए 20 मैचों को अबुधाबी में कराने का फैसला किया है। हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार ने पीसीबी को इसकी मंजूरी दी थी। अब पीएसएल से जुड़ी एक और अहम जानकार सामने आ रही है। खबरों की मानें तो पाकिस्तान बोर्ड 5 जून से अबुधाबी में टी20 लीग को दोबारा शुरू करने की योजना बना रहा है। साथ ही बताया जा रहा है कि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने से पहले 10 दिन तक पृथकवास पर रहना होगा।

खिलाड़ियों को जल्द अबुधाबी लाने का प्लान

पीटीआई के मुताबिक, कराची किंग्स के मालिक सलमान इकबाल ने कहा कि पीसीबी और यूएई के अधिकारियों के बीच करार हुआ है जिसमें खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रसारण कार्य से जुड़े कर्मचारियों के लिए 10 दिन के कड़े पृथकवास की व्यवस्था भी शामिल है। इकबाल ने कहा, 'इस बीच पृथकवास के दौरान नियमित तौर पर कोविड-19 के परीक्षण भी किए जाएंगे। पीसीबी सूत्रों ने कहा कि विदेशी और स्थानीय खिलाड़ियों को 25 मई को अबुधाबी ले जाने की योजना है ताकि वे पृथकवास पर रह सकें और पांच जून से टूर्नामेंट शुरू किया जा सके।

पीएल में अब तक इतने मुकाबले खेले गए

पाकिस्तान सुपर लीग 2021 में अब तक केवल 14 मैच खेले गए हैं। यह मैच पाकिस्तान में खेले गए थे, लेकिन बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में कोरोना वायरस मामलों के कारण इसे चार मार्च को स्थगित कर दिया गया था। कुछ खिलाड़ी और अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए गए थे। मार्च में लीग के स्थगित होने के बाद पीसीबी ने एक से 20 जून तक बचे हुए मैचों को पहले कराची में कराने का फैसला किया था, मगर देश में कोविड-19 के खतरे को देखते हुए इसे यूएई में कराने का फैसला किया गया। कुछ दिन पहले पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा था कि हम खुश हैं क्योंकि अबुधाबी में पीएसएल के बाकी मैचों का आयोजन हो रहा है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर