इंग्लैंड या श्रीलंका, पृथ्वी शॉ बने 'फूल और कांटे' के अजय देवगन, लोगों ने किए ऐसे मजेदार पोस्ट

Confusion on Prithvi Shaw over England and Sri Lanka tours: भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड और श्रीलंका दौरे के लिए दो टीम इंडिया अपने-अपने गंतव्य पहुंच चुकी हैं, लेकिन एक खिलाड़ी को लेकर असमंजस बना हुआ है।

Prithvi Shaw Memes
Prithvi Shaw Memes  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लेकर बनी असमंजस की स्थिति
  • श्रीलंका में वनडे-टी20 सीरीज खेलेंगे या इंग्लैंड में वनडे सीरीज
  • शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद ताजा स्थिति सामने आई है

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दो हिस्सों में बंटी हुई है। एक है विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की अगुवाई वाली भारतीय टेस्ट टीम जो इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है। जबकि दूसरी है शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाली सीमित ओवर क्रिकेट की टीम इंडिया जो श्रीलंका में वनडे और टी20 सीरीज खेलने जा रही है। ऐसा भारतीय क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है जब दो अलग-अलग देशों में दो भारतीय टीमे अलग-अलग प्रारूपों की सीरीज खेलने जा रही है। इसी बीच खबर आती है कि टेस्ट टीम के ओपनर शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं। अब उनकी भरपाई के लिए जो चर्चा छिड़ी है, उसने सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस को काफी सक्रिय कर दिया।

दरअसल, भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद इंग्लैंड से ये मांग आई कि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड बुलाया जाए। जबकि पृथ्वी शॉ पहले से श्रीलंका पहुंच चुके हैं क्योंकि उनका नाम श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज में रखा गया था। इसी बीच एक विवादित खबर भी सामने आई जिसमें ये कहा गया है कि चयनकर्ता पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को इंग्लैंड भेजने के पक्ष में नहीं हैं। ऐसे में अगर अब टीम प्रबंधन को पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड में मौजूद टेस्ट टीम में शामिल करना है तो उसके लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह की अनुमति चाहिए होगी।

इंग्लैंड जाएंगे या श्रीलंका में रहेंगे? सोशल मीडिया पर मीम्स की बौछार

इसी असमंजस की स्थिति को देखते हुए सोशल मीडिया भी काफी एक्टिव हो गया और पृथ्वी शॉ को लेकर मीम्स बनने लगे। दरअसल, जिस क्रिकेटर को कुछ समय तक फॉर्म खराब होने के कारण टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही थी। अब वही पृथ्वी शॉ घरेलू क्रिकेट व आईपीएल में धूम मचाने के बाद सीमित ओवर क्रिकेट से लेकर टेस्ट टीम तक, सभी के पसंदीदा बन गए हैं।

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने इस स्थिति को मेजदार अंदाज में एक मीम के जरिए सामने रखा, जिसमें अजय जडेजा को पृथ्वी शॉ बताया गया है और वो फूल और कांटे का दो बाइक पर स्ट्रेचिंग वाला सीन करते नजर आ रहे हैं, एख बाइक को भारत-श्रीलंका सीरीज और दूसरी को भारत-इंग्लैंड सीरीज नाम दिया गया। उसके बाद ऐसे-ऐसे ट्वीट्स आए..

इंग्लैंड में टेस्ट टीम के साथ अभिमन्यु इश्वरण को स्टैंड बाइ खिलाड़ी के रूप में भेजा गया था। अभिमन्यु एक अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन उनका घरेलू क्रिकेट में फॉर्म इतना खास नहीं था कि पृथ्वी शॉ या देवदत्त पडिक्कल में से किसी को इंग्लैंड ना भेजते हुए अभिमन्यु को प्राथमिकता दी गई। इस पर चयन समिति भी सवालों के घेरे में है।

दूसरी तरफ मयंक अग्रवाल और केएल राहुल भी वहां मौजूद हैं लेकिन शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद अब तक इन दोनों के नामों की चर्चा बिल्कुल नहीं हो रही है। राहुल को मध्यक्रम में किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उतारा जा सकता है लेकिन मयंक का नाम चर्चा से बाहर रहना क्या इस बात का संकेत है कि उनका वहां रहना सिर्फ महज औपचारिकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर