PCB ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम का किया ऐलान, जानिए किस-किसे मिला मौका

Pakistan's tour of New Zealand: पाकिस्तान टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम आगामी दिनों में दौरे के लिए रवाना होगी।

Shoaib Malik Muhammad Aamir
शोएब मलिका और मोहम्मद आमिर (फाइल फोटो) 

जिंबाब्‍वे के खिलाफ घर में सीमित ओवरों की सीरीज खेलने के बाद अब पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड में तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। पीसीबी ने आगामी दौरे के लिए 35 खिलाड़ियों को चुना है। चयनकर्ताओं ने अमद बट, दानिश अजीज, इमरान बट और रोहेल नजीर जैसे नए खिलाड़ियों को सिलेक्ट किया है वहीं 38 वर्षीय अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक और 28 वर्षी यतेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को टीम में जगह नहीं दी गई है। 

संयुक्त टीम का किया गया चयन

पीसीबी ने दौरे के लिए संयुक्त टीम का चयन किया है। इसमें सीनियर टीम और पाकिस्तान ‘ए’ टीम के खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि, पीसीबी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि कौन सा खिलाड़ी किस फॉर्मेट में खेलेगा। पाकिस्तान को 18, 20 और 22 दिसंबर को न्यूजीलैंड के विरुद्ध तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इसके बाद 26 से 30 दिसंबर के बीच माउंटी मौनगानुई और तीन से सात जनवरी के बीच क्राइस्टचर्च में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान टीम 23 नवंबर को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। बाबर को हाल ही में टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई है। अब वह तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के कप्तान हैं।

पाकिस्तान का 35 सदस्यीय स्क्वाड इस प्रकार है

सलामी बल्लेबाज: आबिद अली, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद, फखर जमां और जीशान मलिक। मध्यक्रम के बल्लेबाज: बाबर आजम (कप्तान), अजहर अली, फवाद आलम, हुसैन तलत, हैदर अली, इमरान बट, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, मुहम्मद हफीज, खुशदिल शाह और दानिश अजीज। विकेटकीपर: मोहम्मद रिज़वान, सरफराज अहमद और रोहेल नजीर। स्पिनर: इमाद वसीम, शादाब खान, उस्मान कादिर, यासिर शाह और जफर गोहर। तेज गेंदबाज: अमद बट, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद मूसा, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, सोहेल खान और वहाब रियाज।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर