IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा सबसे बड़ा झटका, 'करोड़पति' गेंदबाज ने आईपीएल से नाम वापस लिया

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 05, 2021 | 15:27 IST

Dinesh Karthik on Pat Cummins: पैट कमिंस ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया है। वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बाकी मैच नहीं खेलेंगे।

Pat Cummins
पैट कमिंस  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण सितंबर-अक्टूबर में होगा
  • कई और बड़े खिलाड़ी भी दूसर चरण से नदाराद रह सकते हैं
  • कोरोना के चलते आईपीएल पिछले महीने स्थगित हो गया था

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने संयुक्त अरब अमीरात में सितंबर में शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है। कमिंस आईपीएल के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हैं। कमिंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से कहा है कि वह आईपीएल 2021 के दूसरे लेग के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। कोलकाता को इयोन मोर्गन की सेवाएं भी मिलना तय नहीं लग रहा है, जोकि इस सीजन में टीम के कप्तान हैं।

'कमिंस ने कहा कि वह खेलने नहीं आएंगे'

कार्तिक ने टाइम्स आफ इंडिया को एक साक्षात्कार में कहा, 'पैट कमिंस ने खुद ही कहा है कि वह खेलने नहीं आएंगे। लेकिन मोर्गन आ सकते हैं। हालांकि टूर्नामेंट को शुरू होने में अभी तीन समय का समय बचा हुआ है और अब से लेकर सितंबर तक इसमें काफी कुछ बदलाव हो सकता है। लेकिन अगर मुझे कप्तानी करने के लिए कहा जाता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं।'

आईपीएल यूएई में आयोजित किया जाएगा

हालांकि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल के लिए इंटरनेशनल मैचों को नहीं छोड़ेंगे। ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने पिछले महीने कहा था कि इंग्लैंड के पास पूरा कार्यक्रम भरा हुआ है। कोरोना के कारण स्थगित हुए आईपीएल के बाकी बचे मैचों को सितंबर में यूएई में आयोजित किया जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर