पैट कमिंस ने रिषभ पंत को बताया बेहतरीन खिलाड़ी,कहा-बाहर से दिखते हैं लापरवाह

टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत की जमकर तारीफ की है।

Rishabh Pant
रिषभ पंत 
मुख्य बातें
  • रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहे थे टीम इंडिया की जीत के हीरो
  • ब्रिस्बेन टेस्ट में खेली थी 89 रन की नाबाद पारी
  • सिडनी टेस्ट में भी 97 रन की धमाकेदार पारी खेलकर बढ़ा दी थी ऑस्ट्रेलिया की धड़कनें

सिडनी: दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जमकर तारीफ की है। कमिंस ने पंत को शानदार खिलाड़ी बताते हुए कहा है कि वो अपने खेल के बारे में अच्छी तरह जानते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच जब टेस्ट सीरीज में भिड़ंत हो रही थी तब ऑस्ट्रेलियाई खेमे को पंत के लिए अलग प्लान बनाना चाहिए थे। पंत ने ब्रिस्बेन टेस्ट में 89 रन की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम को 2-1 के अंतर से सीरीज जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। 

पंत ने इससे पहले सिडनी में बराबरी पर समाप्त हुए टेस्ट मैच में 97 रन की पारी खेली थी। लेकिन उनके आउट होने के बाद भारत ने आखिरी दिन ड्रॉ के लिए खेलने का फैसला किया और इसमें सफल रहा। रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से अच्छे फॉर्म में हैं और इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में भी 91 रन की तेज पारी खेली। हालांकि इस मैच में भारतीय टीम को 227 रन के बड़े अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। 

पंत तेजी से बदलते हैं मैच का रुख
कमिंस ने कहा, यह सिक्का उछालने जैसा था क्योंकि जब पुजारा बल्लेबाज करते गैं तब मैच बेहद धीमी गति से चलता है। लेकिन आप जानते हैं कि जब रिषभ बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो मैच किसी भी दिशा में तेजी से आगे बढ़ता है। ये उन रोमांचक स्थितियों में से एक थी जिसमें आप परिणाम अपने पक्ष में होने की अपेक्षा कर रहे थे, अगर ऐसा न भी हो तो अगले कुछ घंटे मजेदार मुकाबला होने जा रहा था जो कि किसी के तरफ भी जा सकता था।'

अपने खेल को गंभीरता से लेते हैं पंत, बाहर से लगते हैं लापरवाह
उन्होंने आगे कहा, वो एक शानदार खिलाड़ी हैं वो खेल को गंभीरता से लेते हैं भले ही बाहर से देखने पर उनका रवैया लापरवाह नजर आता हो लेकिन वो अपने खेल के बारे में अच्छी तरह जानते हैं। वो जानते हैं कि कब अटैक करना है और उनके रन बनाने के क्षेत्र कौन-कौन से हैं। इसलिए अगली सीरीज से पहले हमें इस बारे में भी कुछ समय देना होगा। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर