पैट कमिंस ने की चेतेश्वर पुजारा की जमकर तारीफ, दिया 'ईंट की दीवार' करार 

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 11, 2021 | 14:25 IST

दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की जमकर तारीफ की है और उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन के बाद ईंट की दीवार करार दिया है।

Pat Cummins
पैट कमिंस 

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने चेतेश्वर पुजारा को 'दीवार' करार देते हुए कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के पहले टेस्ट के बाद भारत लौटने पर उन्होंने पुजारा के विकेट को लक्ष्य बनाया था। कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आखिरी तीन टेस्ट नहीं खेले थे। कमिंस ने कहा कि पुजारा अपनी अडिग बल्लेबाजी से उस श्रृंखला में निर्णायक साबित हुए। भारत ने श्रृंखला 2-1 से जीती।

कमिंस ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के 'द क्रिकेट मंथली' से कहा, 'मेरी नजर में पुजारा ईंट की दीवार थे। विराट के जाने के बाद पुजारा मेरे लिये बड़ा विकेट था।' उन्होंने कहा, 'वह दो साल पहले श्रृंखला में निर्णायक साबित हुआ था । वह मध्यक्रम में उनकी दीवार था। मैं भी वह श्रृंखला खेला था और मैं जानता था। सिडनी में ड्रॉ में उन्होंने निर्णायक भूमिका निभाई और फिर गाबा पर जीत में भी। उसने श्रृंखला में अपनी छाप बखूबी छोड़ी।'

8 पारी में 5 बार पुजारा का कमिंस ने किया शिकार 
पुजारा और कमिंस का सामना भी श्रृंखला के आकर्षण में से रहा। कमिंस ने आठ में से पांच पारियों में पुजारा को आउट किया। पुजारा ने उनकी 928 गेंदों का सामना करके 271 रन बनाये। कमिंस ने कहा, 'पहले दो मैचों के बाद मुझे लगा कि पुजारा अपनी शैली में कुछ बदलाव करके गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन उन्होंने कुछ और ही किया। उनकी सोच थी कि वह अपने खेल को बखूबी जानते हैं और क्रीज पर डटे रहेंगे, रन खुद ब खुद बनेंगे। वह कठिन स्पैल का सामना करने के लिये ही डटे हुए थे।'

ब्रिसबेन में पुजारा ने रखी थी जीत की नींव
उन्होंने कहा कि एक गेंदबाज के लिये पुजारा को गेंद डालना कठिन चुनौती है क्योंकि वह किसी से डरते नहीं हैं। पुजारा ने ब्रिसबेन में आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज आक्रमण के सारे प्रहार खुद झेलते हुए 211 गेंदों में 56 रन बनाकर भारत की ऐतिहासिक जीत की नींव रखी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर