Pakistan vs England: जानिए, पाकिस्तान-इंग्लैंड फाइनल मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Pakistan vs England (PAK vs ENG) Melbourne Weather Forecast and Pitch Report Today Match: आज पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप 2022 का खिताबी मुकाबला खेला जाना है। जानिए, मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का संभावित हाल?

Pakistan vs England Final Pitch and Weather Report
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड फाइनल मैच की रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड की भिड़ंत होगी। दोनों टीमों का खिताबी मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला जाएगा। स्थानीय समयानुसार मैच शाम सात बजे शुरू होगा। वहीं, भारतीय समयानुसार मैच दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी जबकि जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम ने भारत को हराकर फाइनल में कदम रखा। दोनों टीमों की नजर दूसरी बार सबसे छोटे फॉर्मेट के विश्व कप की ट्रॉफी हासिल करने पर होगी। पाकिस्तान 2009 और इंग्लैंड 2010 में टी20 विश्व कप चैंपियन बन चुका है।

Pakistan vs England T20 Final Match Live Score Streaming: Watch Online Here

कैसी होगी फाइनल मैच की पिच?

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल के लिए एक संतुलित पिच की उम्मीद है। ऐसे में गति और उछाल से बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिल सकता है। वैसे, आमतौर पर एमसीजी की पिच से बल्लेबाजों को अधिक सहायता मिलती है। यहां विकेट के दोनों तरफ लंबी बाउंड्री हैं। इस मैदान पर रात के मैच में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को थोड़ा फायदा मिलता है। यहां टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहली पारी का औसत स्कोर करीब 140 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर लगभग 130 है। पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम मौजूदा टूर्नामेंट में एक-एक बार इस मैदान पर उतर चुकी हैं, लेकिन जीत नसीब हुई। पाकिस्तान को भारत ने 4 विकेट और इंग्लैंड को आयरलैंड ने 5 रन से हराया।

आज कैसा रहेगा मेलबर्न का मौसम?

पाकिस्तान और इंग्लैंड के फाइनल पर बारिश का साया मंडरा रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मैच के दौरान बारिश (75-85 प्रतिशत) होने की प्रबल संभावना है। हालांकि, अगर बारिश रुक गई तो इस मैदान में उससे निपटने के लिए सुविधाएं मौजूद है। लेकिन लगातार मौसम खराब रहने पर रिजर्व डे का भी प्रावधान किया गया है। रिजर्व डे के दिन मैच दोबारा नहीं होगा। पहले दिन जहां मैच रुकेगा वहीं से आगे का मुकाबला शुरू होगा। रविवार को मेलबर्न में तापमान 14-24 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। हवा 10-30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है। उमस 76-87 प्रतिशत के बीच रह सकती है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर