बर्बाद होने की कगार पर है पाकिस्तान सुपर लीग, शोएब अख्तर ने किए कई खुलासे

Shoaib Akhtar reveals bad state of PSL: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के टी20 टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग से जुड़े बड़े खुलासे व दावे किए हैं।

Shoaib Akhtar reveals PSL is on the verge of collapse
Shoaib Akhtar reveals PSL is on the verge of collapse  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने किया बड़ा खुलासा
  • बर्बादी की राह पर है पाकिस्तान का टी20 टूर्नामेंट 'पाकिस्तान सुपर लीग'
  • कई मालिक अपनी टीमें बेचना चाहते हैं

कराचीः जैसा देश, वैसा ही वहां की हर चीज का हाल होता है। देश के रूप में पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है और कोविड-19 महामारी ने उनके देश की स्थिति को और खराब कर दिया। वहीं देश की क्रिकेट टीम भी लंबे समय से बेहाल है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का बुरा हाल भी किसी से छुपा नहीं है। अब उनके पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शोएब अख्तर ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से जुड़े बड़े खुलासे व दावे किए हैं।

कोरोना महामारी से ठीक पहले जब पाकिस्तान सुपर लीग चल रहा था, तब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफी बड़ी-बड़ी बातें करता था कि इस लीग ने सब कुछ बदलकर रख दिया है, सभी विदेशी खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलने को लेकर उत्साहित हैं और ना जाने क्या-क्या लेकिन शोएब अख्तर का कहना है कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) वित्तीय संकट से जूझ रहा है और कुछ टीम मालिक अपनी टीमों को बेचना भी चाहते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग 2020 कोविड-19 की वजह से अपना अंत होने से पहले ही खत्म कर दिया गया था।

अगले डेढ़ साल भूल जाओ पीएसएल

शोएब अख्तर ने एक टेलीविजन कार्यक्रम में दावा किया कि पीएसएल के अगले 16 से 18 महीने तक होने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि कुछ लोगों को यह सुनना पसंद नहीं होगा लेकिन कुछ टीम मालिक अपनी फ्रेंचाइजी टीमों को बेचना चाहते हैं। मुझे पीएसएल को बचाये रखने के लिये वित्तीय और गैर वित्तीय सहायता करने में खुशी होगी।’

डेरेन सैमी ने भी जगाई थी उम्मीदें

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व ऑलराउंडर डेरेन सैमी ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग के बाद तब पाकिस्तानी फैंस की काफी उम्मीदें जगा दी थीं, जब उन्होंने पाकिस्तान में रहने का फैसला किया और उनको पाकिस्तान की नागरिकता तक दे दी गई। सबको लगा कि पाकिस्तान सुपर लीग ने विदेशी खिलाड़ियों पर काफी प्रभाव छोड़ा लेकिन बहुत से कोच और विदेशी खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट के बाद वहां के बुरे हालात, बाहर ना घूमने की नसीहतें और तमाम अन्य चीजों के बारे में बोलते हुए पाकिस्तान सुपर लीग से दोबारा ना जुड़ने के बारे में कहा था।

अगली खबर