टी20 विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों को इस तरह अंतिम रूप देगा पाकिस्तान 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप से पहले अपनी टीम को तैयार करने के लिए नई योजना बनाई है. ट्रेनिंग कैंप के साथ पाकिस्तान अपनी तैयारी शुरू करेगा और उसे अंतिम रूप देगा.

Pakistan Cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों के लिए कैंप आयोजित करेगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड
  • 22 अगस्त को शुरू होने वाले कैंप में 26 खिलाड़ी करेंगे शिरकत
  • वेस्टइंडीज दौरे से लौटने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा कुछ दिन का आराम

नई दिल्ली: 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर सभी टीमों ने अपनी-अपनी रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। कई देशों ने टूर्नामेंट में भाग लेने वाले अपने खिलाड़ियों के नाम का ऐलान भी कर दिया है। ऐसे में ग्रुप 2 में भारत के साथ शामिल पाकिस्तान भी विश्व कप को लेकर किसी तरह की कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है। 

ऐसे में अपनी तैयारियों को विश्व कप से पहले अंतिम रूप देने के लिए पाकिस्तानी टीम ने नई योजना बनाई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया है कि वर्ल्ड कप में शिरकत करने से पहले पाकिस्तानी टीम के लिए एक कैंप आयोजित किया जाएगा जिसमें 26 व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट खिलाड़ी भाग लेंगे। इस कैंप की शुरुआत 22 अगस्त को होगी। 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और इंटरनेशनल प्लेयर डेवलपमेंट के प्रमुख सकलैन मुश्ताक एनएसपीसी के कोचिंग स्टाफ के साथ कैंप की गतिविधियों पर नजर रखेंगे।  कुल मिलाकर 26 खिलाड़ी इस कैंप का हिस्सा होंगे। सभी खिलाड़ी 21 अगस्त को इकट्ठा होंगे। कैंप के दौरान कोरोना के सभी नियमों का पालन किया जाएगा। 

वेस्टइंडीज से लौटने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा आराम
वर्तमान में पाकिस्तानी टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है और वहां टेस्ट सीरीज में शिरकत कर रही है। वेस्टइंडीज से स्वदेश लौटने वाले खिलाड़ी कुछ दिनों के आराम के बाद कैंप में शामिल होंगे। वेस्टइंडीज दौरे पर गए सीमित ओवरों के स्पेशलिस्ट पाकिस्तानी खिलाड़ी भी थोड़े आराम के बाद कैंप में शामिल होंगे। कैंप के दौरान अधिकतर ध्यान खिलाड़ियों की फिटनेस और व्हाइट बॉल सीजन के आगाज से पहले शुरुआती तैयारियों पर दिया जाएगा। 

कैंप के पहले सप्ताह का कार्यक्रम जारी हो गया है। 22 अगस्त से 26 अगस्त के दरम्यान खिलाड़ियों के बीच 50-50 ओवर के तीन अभ्यास मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा अन्य दिनों में ध्यान फिटनेस, कंडिशनिंग एक्सरसाइज और स्किल बेस्ड प्रैक्टिस पर दिया जाएगा। 

कैंप में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की सूची 
अरशद इकबाल, दानिश अजीज, फखर जमां, हारिस रउफ, हुसैन तलत, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल- हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, सलमान अली आगा, शादाब खान, शारजील खान, सोहैब मकसूद।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर