1 मैच खेलने वाले पाकिस्‍तान के इस क्रिकेटर ने टेस्‍ट क्रिकेट से लिया संन्‍यास, चौंकाने वाली वजह सामने आई

Usman Shinwari announces retirement from test cricket: पाकिस्‍तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने दिसंबर 2019 में आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था। जानिए आखिर क्‍या हुआ कि शिनवारी ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की।

usman shinwari
उस्‍मान शिनवारी  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • उस्‍मान शिनवारी ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की
  • शिनवारी ने पाकिस्‍तान के लिए केवल 1 टेस्‍ट मैच खेला
  • बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने ट्विटर के जरिये संन्‍यास की घोषणा की

कराची: पाकिस्‍तान के क्रिकेटर उस्‍मान शिनवारी ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी है। शिनवारी ने केवल एक टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तान टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने ट्विटर के जरिये लाल गेंद क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। शिनवारी ने ट्वीट करके जानकारी दी कि उन्‍होंने पीठ की चोट से वापसी की है और उनके डॉक्‍टर्स व फिजियो ने क्रिकेट के लंबे प्रारूप से संन्‍यास लेने की सलाह दी है।

शिनवारी ने साथ ही कहा कि वह लाल गेंद क्रिकेट इसलिए छोड़ रहे हैं ताकि सीमित ओवर क्रिकेट में अपना करियर बढ़ा सके और भविष्‍य में चोट से बचे। उस्‍मान शिनवारी ने ट्वीट किया, अलमदुलीलाह, मैंने पीठ की चोट से दोबारा वापसी की है और अब मैं पूरी तरह फिट हूं। मगर अपने डॉक्‍टर्स और फिजियो की सलाह मानने के कारण मुझे लंबे प्रारूप को छोड़ना होगा ताकि भविष्‍य में चोटों से बचूं और अपना क्रिकेट करियर बढ़ा सकूं। मैं लाल गेंद से इस्‍तीफा दे रहा हूं।'

सीमित ओवर में किया राष्‍ट्रीय टीम का प्रतिनधित्‍व

उस्‍मान शिनवारी ने 17 वनडे और 16 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया है। जहां उन्‍होंने वनडे क्रिकेट में 34 विकेट झटके, वहीं 27 साल के गेंदबाज ने 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया। शिनवारी ने 33 फस्‍ट क्‍लास मैचों में भी हिस्‍सा लिया। इस दौरान उन्‍होंने प्रथम-श्रेणी में 93 विकेट लिए, जिसे 26.9 की औसत व 49 का स्‍ट्राइट रेट रहा। शिनवारी ने अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर में दो बार एक पारी में पांच विकेट लिए।

उस्‍मान शिनवारी ने आखिरी बार पाकिस्‍तान के लिए दिसंबर 2019 में मैच खेला था। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के लिए एकमात्र टेस्‍ट खेला, जिसमें एक विकेट लिया था। शिनवारी ने अपना  अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू 2013 में किया था, लेकिन उन्‍हें नियमित मौके नहीं मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर