पाकिस्तान-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज से छिना सुपर लीग स्टेटस, जानिए क्या है वजह 

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 11, 2021 | 19:25 IST

New Zealand Tour of Pakistan 2021: अगले सप्ताह से शुरू हो रही पाकिस्तान और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज से सुपर सीरीज स्टेटस हट गया है। जानिए क्यों हुआ ऐसा?   

Pakistan-vs-New-Zealand-ODI-Series
पाकिस्तान न्यूजीलैंड वनडे सीरीज  
मुख्य बातें
  • 18 साल लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान पहुंची है न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, साल 2003 में आखिरी बार किया था दौरा
  • अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहे वनडे सीरीज से सुपर लीग का दर्जा छिन गया
  • डीआरएस की अनुपलब्धता के कारण बोर्ड्स ने आपसी सहमति से किया है ये फैसला

Pakistan New Zealand ODI series: न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम 18 साल के लंबे अंतराल के बाद सीमित ओवरों की  द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान के दौरे पर आयी है। ये मुकाबले रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे। खिलाड़ियों को इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद भारी सुरक्षा के बीच उनके होटल पहुंचाया गया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए उनके होटल में बायो बबल (जैव सुरक्षित माहौल) की व्यवस्था की है। न्यूजीलैंड ने इससे पहले 2003 में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। टीम इसके बाद सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं आयी।

टॉम लैथम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की टीम में अपने नियमित कप्तान, केन विलियमसन और कुछ अन्य प्रमुख खिलाड़ियों के बिना यहां पहुंची है। इसमें से कुछ खिलाड़ी आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में भाग ले रहे है तो कुछ विश्राम पर हैं। नियमित कोच गैरी स्टीड भी मेहमान टीम के साथ नहीं आए हैं जो रावलपिंडी में तीन वनडे और लाहौर में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

उपलब्ध नहीं है डीआरएस, इसलिए छिना सुपर लीग स्टेटस 
पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) और न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ‘फैसला समीक्षा प्रणाली (डीआरएस)’ की अनुपलब्धता के कारण अगले सप्ताह की एकदिवसीय श्रृंखला को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के तहत नहीं खेलने का फैसला किया। ऐसे में यह द्विपक्षीय श्रृंखला होगी।

दोबारा पाकिस्तान का दौरा करेगा न्यूजीलैंड 
न्यूजीलैंड की टीम 2022-23 सत्र में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलने के लिए फिर से पाकिस्तान के दौरे पर आयेगी। दोनों बोर्ड इस बात पर सहमत हुए हैं कि ये 50 ओवर के मैच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की क्वालीफाइंग का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड कुछ प्रमुख खिलाड़ी कल टीम से जुड़ेंगे। ये खिलाड़ी हाल ही में बांग्लादेश में खेली गयी टी20 श्रृंखला का हिस्सा नहीं थे। इसमें डेरिल मिशेल, टॉड एस्टल, ईश सोढ़ी, मार्क चैपमैन और मार्टिन गुप्टिल टी20 टीम से जुड़ेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर