पाकिस्‍तान टीम में चुने जाने के लिए क्रिकेटर ने रात-दिन एक किए, सिर्फ इतने समय में घटाया 30 किग्रा वजन

Azam Khan Weight Loss Journey: आजम खान ने पाकिस्‍तान टीम में चुने जाने के लिए काफी कड़ी मेहनत की। उन्होंने अपना 30 किग्रा वजन घटाया।

Azam Khan
आजम खान 

मुख्य बातें

  • आजम खान पहली बार पाकिस्तान टीम में चुने गए हैं
  • आजम ने सिलेक्शन के लिए रात-दिन एक कर दिए
  • उन्होंने तेजी के साथ अपने बढ़े वजन को कम किया

हाल ही में 22 वर्षीय आजम खान को पाकिस्तान क्रिकेट टीम में चुना गया है। उन्हें इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 टीम शामिल किया गया है। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर आजम ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पिछले सीजन से चयनकर्ताओं की निगाह में थे। उन्होंने पीएसएल 2021 के पहले चरण में पांच मैचों में 144 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 98 रन बनाए हैं। वहीं, आजम ने पिछले सीजन में 9 पारियों में  130 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 150 रन बनाए थे। हालांकि, उनकी फिटनेस ने राष्ट्रीय टीम में सिलेक्शन में बड़ी बाधा डाली।

आजम ने अपना 30 किग्रा वजन घटाया

आजम अपने बढ़े हुए वजन को लेकर काफी दिनों तक चिंतित रहे। ऐसे में उन्हें समझ आया कि तूफानी बल्लेबाजी के बावजूद फिटनेस बहुत जरूरी है। उन्होंने फिर फिटनेस हासिल करने के लिए रात-दिन एक कर दिए। पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार, आजम ने पिछले 12 महीनों में 30 किलो वजन कम किया है। पहले उनका वजन लगभग 130 किलोग्राम था। आजम ने खुद भी दावा किया है कि उन्होंने कम समय वजन कम किया और उनकी कोशिशों का आखिरकार नतीज निकल ही गया। मालूम हो कि आजम पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट मोईन खान के बेटे हैं। 

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हैं आजम

बता दें कि आजम खान पीएसएल में फ्रेंचाइजी क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हैं। वह फिलहाल अबुधाबी में हैं, जहां पीएसएल 2021 का दूसरा चरण 9 जून से शुरू होने जा रहा है। आजम ने अब तक फिनिशर की भूमिका निभाई है और वह इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले अपने आत्मविश्वास को बढ़ाना चाहेंगे। वहीं, आजम के करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 36 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान चार अर्धशतकों की मदद से और 157.41 के शानदार स्ट्राइक रेट से 743 रन बनाए हैं। उन्होंने करियर में अभी तक 67 चौके और 45 छक्के लगाए हैं। उन्होंने सिर्फ एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर