इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की किट में नजर आएगा स्पेशल लोगो 

Pakistan Cricket team kit to have Shahid Afridi foundation logo: इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने आई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी में एक स्पेशल लोगो नजर आएगा।

pakistan Cricket team
pakistan Cricket team 

मुख्य बातें

  • शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के लोगो को मिलेगी पाकिस्तानी किट में जगह
  • इसके अलावा दो स्पॉन्सर्स के लोगो भी होंगे किट में, आईसीसी दे चुका है अतिरिक्त प्रायोजक के लिए अनुमति
  • 5 अगस्त से शुरू होगी इंग्लैंड पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज, इसके बाद खेले जाएंगे तीन टी20 मैच

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के विश्वव्यापी कहर के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज के साथ हो चुकी है। दोनों के बीच पहला टेस्ट मैच साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। इस सीरीज के बाद भी क्रिकेट खेली जाएगी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर पहुंच चुकी है। अगस्त और सितंबर में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जैव सुरक्षित वातावरण में तीन टेस्ट और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। 

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच सीरीज का कार्यक्रम भी सामने आ चुका है। तीन मैच की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 अगस्त को ओल्ड ट्रैफर्ड में होगी। इसके बाद साउथहैम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में बाकी के दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस मैदान पर फिलहाल इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट सीरीज के बीद 28 अगस्त से 1 सितंबर के बीच तीन टी20 मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जाएंगे।

किट में होगा शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो 
ऐसे में इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टेस्ट टीम की जर्सी में एक बड़ा बदलाव दिखाई देगा। पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन का लोगो पाकिस्तानी टीम की जर्सी में दिखाई देगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के लोगो के अलावा दो प्रायोजकों के लोगो भी पाकिस्तानी टीम की जर्सी में होंगे। 

पूर्व कप्तान अफरीदी ने ट्वीट किया, 'हमें खुशी है कि शाहिद अफरीदी फाउंडेशन का लोगो पाकिस्तानी खिलाड़ियों की किट पर होगा क्योंकि हम पीसीबी के चैरिटी साझेदार हैं। लगातार समर्थन के लिए वसीम खान और पीसीबी को धन्यवाद। दौरे के लिए हमारे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं।'

रिपोर्ट्स के मुताबिक पेय पदार्थ बनाने वाली एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ पीसीबी की चर्चा चल रही है जिसने नया टीम लोगो करार करने में रुचि दिखाई है लेकिन बोर्ड के मार्केटिंग विशेषज्ञों की उम्मीद से काफी कम यानी पिछले अनुबंध की राशि का सिर्फ 35 से 40 प्रतिशत देने की पेशकश की है।

कोरोना के बीच राहत कार्य में जुटी है फाउंडेशन
शाहिद अफरीदी फाउंडेशन पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच लोगों की मदद के लिए काम कर रही है और जरूरतमंदों को राशन मुहैया करा रही है। शाहिद अफरीदी खुद इस काम में जी जान से जुटे थे। लेकिन इसी दौरान वो खुद भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। 13 जून को उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद वो सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। तकरीबन एक सप्ताह पहले उनके पूरी तरह ठीक होने की खबर आई। बाद में सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन्होंने खुद के ठीक होने की पुष्टि की। 

आइसोलेशन पीरियड से गुजर रही है पाकिस्तानी टीम
पाकिस्तानी टीम 28 जून को विशेष चार्टर्ड विमान से इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई थी। पहली खेप में उन खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को इंग्लैंड भेजा गया जिनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इन खिलाड़ियों की इंग्लैंड पहुंचने के बाद दोबारा जांच हुई वहां भी वो निगेटिव पाए गए। इसके बाद 14 दिन के आइसोलेशन के लिए टीम को वॉरसेस्टरशर भेज दिया गया। 

इंग्लैंड रवाना होने से पहले पाकिस्तानी टीम के 10 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस दौरान मोहम्मद हफीज को लेकर विवाद भी हुआ था जो शुरुआती जांच में पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन बाद वो उन्होंने निजी स्तर पर जांच कराई उसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद पीसीबी द्वारा दोबारा जांच किए जाने पर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। हालांकि अब सभी खिलाड़ी कोरोना से उबर चुके हैं। इन खिलाड़ियों में से टेस्ट टीम में शामिल हैदर अली, इमरान खान सीनियर और काशिफ भट्टी को दुबई के रास्ते इंग्लैंड रवाना किया जा चुका है।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर