खतरे में कप्तानी? तमाम बातों के बीच बाबर आजम ने पहली बार कप्तानी को लेकर दिया जवाब

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 16, 2021 | 22:36 IST

Babar Azam, Pakistani captain Babar Azam speaks on his captaincy, PAK cricket team: पाकिस्तान के नियमित क्रिकेट कप्तान बाबर आजम ने पहली बार अपनी कप्तानी को लेकर उठ रहे सवालों पर जवाब दिया।

Babar Azam
बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को लेकर विवाद व चर्चाएं जारी
  • तमाम खबरों के बीच अब खुद कप्तान बाबर आजम ने ताजा चर्चाओं पर बयान दिया
  • क्या नए पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा के आने के बाद वाकई खतरे में बाबर आजम की कप्तानी

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टीम के नेतृत्व में बदलाव की बातों को खारिज करते हुए कहा कि उनका ध्यान न्यूजीलैंड के खिलाफ एक दिवसीय और टी20 श्रृंखला जीतने पर है। बाबर ने गुरुवार को वर्चुअल मीडिया कांफ्रेंस में कहा कि उन्हें चुनी हुई टीम में पूरा विश्वास है। चुनी गई टीम से कथित तौर पर खुश नहीं होने की खबरों पर बाबर ने कहा कि हर बार की तरह उन्होंने चयन बैठक में सलाह दी थी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह किसी एक व्यक्ति की टीम नहीं है।

बाबर आजम ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बोर्ड अधिकारी और मुख्य चयनकर्ता भी टीम के चयन को लेकर स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं इसलिए मैं भी पूरी तरह से टीम का समर्थन कर रहा हूं और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।’’ बाबर ने साथ ही स्पष्ट किया कि उन्हें कप्तानी के बदलाव के बारे में कुछ नहीं बताया गया और ना ही उन्होंने ऐसा कुछ सुना है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट जगत में यह सामान्य चीज है कि कप्तान को वांछित लक्ष्य हासिल करने होते हैं और उम्मीदों पर खरा उतरना होता है।

बाबर ने दिया जवाब

कप्तानी में बदलाव की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर बाबर ने कहा, ‘‘अब तक मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।’’ बाबर ने कहा कि कप्तान केन विलियमसन, टिम सीफर्ट, डेवोन कॉनवॉय के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, काइल जेमीसन और लॉकी फर्ग्युसन की गैरमौजूदगी के बावजूद उन्हें सीमित ओवरों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम अगर अपने मुख्य खिलाड़ियों के साथ आती तो श्रृंखला में और मजा आता। बाबर ने कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाएं काफी महत्वपूर्ण होंगी क्योंकि पाकिस्तान और टी20 विश्व कप की मेजबानी करने वाले यूएई के हालात काफी समान हैं।

रमीज राजा ने क्या कहा था

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज राजा ने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कर दिया था कि उनकी बाबर से कप्तान के रूप में वही उम्मीदें हैं जो इमरान खान से थी। रमीज ने कहा था कि वह निजी तौर पर बाबर को इतनी अच्छी तरह नहीं जानते इसलिए सभी प्रारूपों में उनकी कप्तानी को लेकर आकलन करना जल्दबाजी होगी।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर