पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने बताया, कप्तान बाबर आजम से उन्हें है कैसी आशा 

PCB Chairman Ramiz Raja expressed his views and Expectations from Babar Azam: पीसीबी के 36वें अध्यक्ष चुने जाने के बाद रमीज राजा ने बताया है कि उन्हें बतौर कप्तान और खिलाड़ी बाबर आजम से कैसी आशाएं हैं।

Ramiz-Raja-PCB-Chairman
पीसीबी के नए अध्यक्ष रमीज राजा  

मुख्य बातें

  • हाल ही में रमीज राजा चुने गए हैं पीसीबी के 36वें चेयरमैन
  • रमीज राजा ने बाबर आजम के बारे में अपनी राय जाहिर की हैं
  • रमीज राजा ने बाबर आजम को संदेश दे दिया है कि वो उनके अंदर इमरान खान का अक्स ढूंढ रहे हैं

नई दिल्ली: हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी का नया मुखिया चुना गया है। मुश्किल दौर से गुजर रहे पाकिस्तान क्रिकेट को एक ऐसे व्यक्ति का सहारा मिला है जिसे पूरी दुनिया में लोग पहचानते हैं और जो पीएम इमरान खान की 1992 की विश्व विजेता टीम का सदस्य रह चुका है। 

पीसीबी का मुखिया चुने जाने के बाद से रमीज राजा भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों की बहाली से लेकर कई तरह के मुद्दों पर अपनी राय जाहिर कर चुके हैं। इसी क्रम में अब राजा ने पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम को लेकर अपनी राय रखी है। 

बाबर के लिए खुद को बतौर कप्तान साबित करना बाकी 

रमीज का मानना है कि फिलहाल बाबर की बतौर खिलाड़ी और कप्तान क्षमता का आकलना करना जल्दबाजी होगी। उन्होंने ये भी कहा लेकिन उन्हें बाबर से विश्व विजेता कप्तान इमरान खान जैसा करने की आशाएं हैं। उन्होंने बाबर को आधुनिक दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बताते हुए कहा कि वो टीम का नेतृत्व अच्छी तरह कर रहे हैं लेकिन उनके लिए बतौर कप्तान खुद को साबित करना अभी बाकी है।

राजा ने कहा, उनके बारे में आकलन करना अभी जल्दबाजी होगा। मेरे लिए जरूरी ये है कि मैं उन्हें बेहतर तरीके से जानूं। वहीं मेरे लिए अपनी भूमिका समझना भी उतना ही जरूरी है। एक कप्तान से लोगों को बहुत सारी अपेक्षाएं होती हैं। जिसमें से कुछ तो अच्छी होती हैं जिन्हें आपको प्रेरक बनाना होता है।



रमीज को बाबर से चाहिए इमरान वाला रुबाब 
राजा ने पाकिस्तान के कप्तान के बारे में आगे चर्चा करते हुए कहा, अगर अकादमी के बाहर अगर 400 लोग आपका ऑटोग्राफ लेने के लिए इकट्ठा नहीं है तो क्रिकेट खेलने का आपका उद्देश्य विफल हो गया। राजा ने बाबर आजम के लिए ये साफ कर दिया कि उन्हें कप्तानी में वही क्लास चाहिए जो इमरान खान के दौर में हुआ करता था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर