लाहौर में बंद हुआ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का हेडक्वार्टर, सामने आई ये बड़ी वजह

Pakistan Cricket Board headquarters: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का हेडक्वार्टर बंद कर दिया गया है। यह फैसला एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लिया गया।

Pakistan Cricket Board
पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी और पीसीबी सीईओ वसीम खान। (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था। पीसीबी ने टूर्नामेंट में  कोरोना के सात मामले (छह क्रिकेटर और एक स्टाफ) आने के बाद यह कदम उठाया था। अब कोरोना पीसीबी के हेडक्वार्टर तक भी पहुंच गया है। पीसीबी का एक सीनियर अधिकारी कोरोना का शिकार हो गया है। हालांकि, अभी उनका नाम नहीं बताया गया है। पीसीबी ने अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लाहौर में अपने मुख्यालय को फिलहाल बंद करने का फैसला किया है।

कर्मचारियों से घर से काम करने के लिए कहा

जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी के जिस सीनियर अधिकारी को कोरोना हुआ है, वो पीसीएल के छठे सीजन के दौरान कराची में नहीं था। वहीं, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि पीसीबी ने अपने मुख्यालय को बंद करने का फैसला, अपने बाकी कर्मचारियों की हिफाजत के मद्देनजर लिया है। साथ ही पीसीबी ने अपने कर्मचारियों से अगले तीन दिन तक घर से ही काम करने के लिए कहा है। बोर्ड ने स्टाफ के सदस्यों के लिए कोविड-19 की हिदायतें भी जारी की हैं और सख्ती से इनका पालन करने का निर्देश दिया है।

बायो बबल को लेकर PCB की हुई कड़ी आलोचना

पीएसएल सीजन-6 के कैंसिल होने के बाद पीसीबी को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। पूर्व क्रिकेटर्स से लेकर विशेषज्ञों कत ने बायो-सिक्‍योर बबल प्रोटोकॉल का सही से पालन नहीं किए जाने को लेकर पीसीबी को आड़े लिया था। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान इंजमाम-उल-हक ने कहा था कि कुछ खिलाड़ी बबल के बाहर बिंदास घूमे तो कई बाहरी लोग अंदर आए और बबल के बाहर चले गए। असल में ये बबल था क्‍या?' वहीं, पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पीसीबी की मेडिल टीम पर ही सवाल उठा दिए थे। उन्होंने खिलाड़ियों के लापरवाही बरतने पर भी नाराजगी जाहिर की थी।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर