PCB ने बढ़े हुए वेतन के साथ 2021-22 केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की, 'ए श्रेणी' में इन्‍हें मिला मौका

PCB's Central contract: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने 20 खिलाड़‍ियों को केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया है। पीसीबी ने ए श्रेणी में चार खिलाड़‍ियों को जगह दी है।

babar azam
बाबर आजम 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने नए केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की
  • पीसीबी ने इस साल अनुबंध में 25 प्रतिशत वेतन बढ़ाया है
  • पीसीबी ने चार श्रेणियों में 20 खिलाड़‍ियों को शामिल किया है

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मोहम्मद हफीज और हैरिस सोहेल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को अगले सत्र के लिये केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया है जबकि कप्तान बाबर आजम को ए श्रेणी में जगह दी गयी है। पीसीबी ने कुल 20 क्रिकेटरों को केंद्रीय अनुबंध में शामिल किया है। उसने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों का वेतन 25 प्रतिशत बढ़ाने का भी फैसला किया है।

आजम के अलावा हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को सर्वाधिक वेतन पाने वाले खिलाड़ियों की श्रेणी 'ए' में रखा गया है। बोर्ड ने हालांकि खुलासा नहीं किया है कि खिलाड़ियों को कुल कितनी धनराशि का भुगतान किया जाएगा। जिन खिलाड़ियों को इस केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली है उनमें हफीज, सोहेल, असद शाफिक, मोहम्मद अब्बास, इमाद वसीम और शान मसूद प्रमुख हैं। हफीज को इस साल के शुरू में वर्ष के बीच में अनुबंध सौंपा गया था।

वहाब रियाज और शोएब मलिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों को पिछले साल की तरह इस बार भी अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में जगह नहीं मिली है। पीसीबी ने युवा बल्लेबाज हैदर अली और तेज गेंदबाज नसीम शाह को भी उदीयमान वर्ग की अनुबंध सूची से हटा दिया है। पीसीबी ने सभी चार श्रेणियों के खिलाड़ियों के मासिक वेतन में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की भी घोषणा की। सभी प्रारूपों की मैच फीस भी समान कर दी गयी है। पहले प्रत्येक प्रारूप में खिलाड़ी की श्रेणी के अनुसार मैच फीस भिन्न होती थी।

बोर्ड ने कहा, 'लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है। बी, सी और उदीयमान श्रेणी के लिये टेस्ट, वनडे और टी20 प्रारूप में मैच फीस बढ़ा दी गयी है ताकि सभी खिलाड़ियों को समान मैच फीस मिले।' यह अनुबंध 12 महीने के लिये है जो एक जुलाई 2021 से 30 जून 2022 तक चलेगा। पाकिस्तान के वर्ष 2021-22 के लिये केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों की सूची इस प्रकार है।

  • श्रेणी ए – बाबर आजम, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी
  • श्रेणी बी – अजहर अली, फहीम अशरफ, फखर जमां, फवाद आलम, शादाब खान और यासिर शाह
  • श्रेणी सी – आबिद अली, इमाम-उल-हक, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, नौमान अली और सरफराज अहमद
  • उदीयमान श्रेणी - इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर