भारत की दूसरे दर्जे की टीम के खिलाफ सीरीज श्रीलंका क्रिकेट का अपमान, बोर्ड पर भड़के रणतुंगा

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 02, 2021 | 15:20 IST

Arjuna Ranatunga: श्रीलंका के विश्‍व कप विजेता कप्‍तान अर्जुन रणतुंगा ने अपने देश के बोर्ड पर भड़ास निकाली है। रणतुंगा ने कहा कि भारत की दूसरे दर्जे की टीम के खिलाफ सीरीज श्रीलंका क्रिकेट का अपमान है।

arjuna ranatunga and shikhar dhawan
अर्जुन रणतुंगा और शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • अर्जुन रणतुंगा ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर निकाली भड़ास
  • भारत के खिलाफ सीरीज से खुश नहीं हैं 1996 विश्‍व कप विजेता कप्‍तान
  • भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी

कोलंबो: श्रीलंका की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने इस महीने के आखिर में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिये 'दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम' की मेजबानी करने के लिये अपने देश के क्रिकेट बोर्ड की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यह अपमान से कम नहीं है।

भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएंगी। भारत ने कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा के आगामी टेस्ट सीरीज के लिये इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण शिखर धवन की अगुवाई में कम अनुभवी टीम को श्रीलंका भेजा है। इसमें छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

दो साल पहले तक सरकार में मंत्री रहे पूर्व कप्तान रणतुंगा ने अपने आवास पर पत्रकारों से कहा, 'यह दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम है और उनका यहां आना हमारी क्रिकेट का अपमान है। मैं टेलीविजन मार्केटिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिये उनके साथ खेलने पर सहमत होने के लिये वर्तमान प्रशासन को दोषी मानता हूं।'

श्रीलंका की 1996 की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ने कहा, 'भारत ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम इंग्लैंड भेजी है और कमजोर टीम यहां भेज दी है। मैं इसके लिये बोर्ड को दोष देता हूं।'

भारतीय टीम ने अभी अनिवार्य पृथकवास पूरा किया है और वह पहला वनडे 13 जुलाई को खेलेगी। पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ टीम के मुख्य कोच हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर