पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने बांग्लादेश दौरे पर जाने से किया इनकार, सामने आई ये वजह

Mohammad Hafeez withdraws from Pakistan's T20 series in Bangladesh: मोहम्मद हफीज ने बांग्लादेश दौरे से हटने का फैसला किया है। जानिए, हफीज ने क्यों अपना नाम वापस लिया।

Mohammad Hafeez
मोहम्मद हफीज  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा
  • पाकिस्तान को इस महीने दौरे पर जाना है
  • मोहम्मद हफीज ने नाम वापस ले लिया है

पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने आगामी बांग्लादेश दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है। उन्होंने यह फैसला नए खिलाड़ियों को मौका देने के लिए किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में हफीज के निर्णय के बारे में बताया। 40 वर्षीय हफीज बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा थे। हफीज फिलहाल टी20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने पांच मैच खेले हैं और 84 रन जुटाए हैं। वहीं, उन्होंने टूर्मनामेंट में अभी तक 1 विकेट चटकाया है। पाकिस्तान सेमीफाइनल में एंट्री कर चुका है और उसकी गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होगी।

हफीज की जगह इफ्तिखार को मिला मौका

हफीज की जगह इफ्तिखार को मिला मौकाहफीज के बांग्लादेश दौरे से हटने के बाद उनकी जगह ऑलराउंडर इफ्तिखार अहमद को शामिल किया गया है।इफ्तिखार टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदारों में थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने अनुभवी शोएब मलिक के अनुभव को प्राथमिकता दी। इफ्तिखार ने इस साल टी20 क्रिकेट में बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने 654 टी20 रन 54.50 की औसत से बनाए हैं। उनका इस दौरान स्ट्राइक रेट 145.98 का रहा। वहीं, टी20 अंतरराष्ट्रीय की बात करें तो इफ्तिखार ने 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 212 रन बनाए हैं।

इस तारीख से शुरू होगी टी20 सीरीज

इफ्तिखार के अलावा विश्व कप के लिए रिजर्व के तौर पर टीम के साथ यात्रा करने वाले तीनों खिलाड़ियों उस्मान कादिर, शाहनवाज दहानी और खुशदिल शाह को भी 18 सदस्यीय टीम में रखा गया है। बता दें कि पाकिस्तान और बांग्लादेश सीरीज का आगाज टी20 विश्व कप खत्म होने के बाद होगा। दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच 19 नवंबर, दूसरा नवंबर और तीसरा मुकाबला 22 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी होगी, जिसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। पहला टेस्ट 26 नवंबर से और दूसरा टेस्ट 4 दिसंबर से शुरू होगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानीटीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, शोएब मलिक, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शादाब खान, आसिफ अली, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम, सरफराज अहमद, शाहीन अफरीदी, उस्मान कादिरी, शाहनवाज दहानी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर