IND vs AFG: सुपरहिट पारी खेलकर रोहित शर्मा ने की शाहिद अफरीदी और मोहम्मद हफीज की बराबरी

Most Player of the Match awards in T20Is: हिटमैन रोहित शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच चुने जाने के मामले में शाहिद अफरीदी और मोहम्मद हफीज की बराबरी कर ली। 

Rohit-Sharma-T20-World-Cup
रोहित शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • अंतरराष्ट्रीय टी20 में 11वीं बार रोहित ने जीता मैन ऑफ द मैच का खिताब
  • इस मामले में पहले पायदान पर हैं अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी
  • रोहित ने बुधवार को कर ली शाहिद अफरीदी और मोहम्मद हफीज की बराबरी

अबू धाबी: टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दो मैच में फ्लॉप रहने के बाद हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ला बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ चल निकला। रोहित शर्मा ने अबूधाबी में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ 47 गेंद में 74 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जड़े। 

पहले विकेट के लिए राहुल के साथ की 140 रन की साझेदारी
रोहित और केएल राहुल ने टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दी और 14.4 ओवर में 140 रन की साझेदारी की। पारी के 15वें ओवर की चौथी गेंद पर रोहित करीम जनत की गेंद पर मोहम्मद नबी के हाथों लपके गए। इसी के साथ ही उनकी पारी का अंत हो गया। भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 20 ओवर में 2 विकेट पर 210 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद अफगानिस्तानी टीम को 144/7 के स्कोर पर रोक कर 66 रन के अंतर से जीत हासिल कर ली। 

शानदार पारी के लिए चुने गए मैन ऑफ द मैच
रोहित शर्मा को 47 गेंद पर 74 रन की धमाकेदार मैच जिताऊ पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। करियर में ये 11वीं बार रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय टी20 में मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं। अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच चुने जाने के मामले में वो साझा रूप से तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। 

शाहिद अफरीदी और मोहम्मद हफीज की बराबरी 
अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच चुने जाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी के नाम दर्ज है। नबी अंतरराष्ट्रीय टी20 में अबतक कुल 13 बार मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं। उनके बाद इस सूची में दूसरे पायदान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं जिन्हें ये खिताब करियर में 12 बार जीता है। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में शिरकत कर रहे पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी 11-11 बार करियर में मैन ऑफ द मैच चुने गए। बुधवार को हिटमैन रोहित शर्मा ने इन दो खिलाड़ियों की बराबरी कर ली। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर