WI vs PAK 2nd Test: पाकिस्तान की वेस्टइंडीज पर बड़ी और धमाकेदार जीत, सीरीज 1-1 से ड्रॉ हुई

West Indies vs Pakistan 2nd Test Match Report: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को मेहमान पाकिस्तान ने पांचवें दिन शानदार अंदाज में जीत लिया। इसके साथ ही टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही।

West Indies vs Pakistan 2nd Test, Series ends in a draw
वेस्टइंडीज-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज ड्रॉ हुई  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का वेस्टइंडीज दौरा 2021 - दूसरा टेस्ट - सबीना पार्क, किंग्सटन (जमैका)
  • पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट मैच 109 रनों से जीता, दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से ड्रॉ कराया
  • शाहीन शाह अफरीदी बने मैच के हीरो, पाकिस्तान का विंडीज दौरा हुआ समाप्त

West Indies vs Pakistan second test, Match Report: किंग्सटन के सबीना पार्क में मेजबान वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट मैच पाकिस्तान के नाम रहा। पाकिस्तानी टीम ने दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन 109 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की, जिसके साथ ही पाकिस्तान ने दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज को 1-1 से ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की। गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने सीरीज का पहला टेस्ट इसी मैदान पर 1 विकेट से जीता था। दूसरे टेस्ट मैच के हीरो पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी रहे जिन्होंने मैच में 10 विकेट लिए। अफरीदी 'मैन ऑफ द मैच' के साथ 'मैन ऑफ द सीरीज' भी रहे।

जमैका के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन काफी कुछ हुआ था, जब पाकिस्तानी गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को उनकी पहली पारी में 150 रन पर समेटने के बाद जवाब में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए दूसरी पारी में 176 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके साथ ही पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 329 रनों का लक्ष्य दिया था। चौथा दिन खत्म होने तक पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज का 49 रन पर 1 विकेट गिरा दिया था। इसके बाद पांचवें दिन पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के बाकी बचे 9 विकेट गिराकर मैच जीत लिया।

पांचवें दिन भी दिखा अफरीदी का कहर

मैच के चौथे दिन शाहीन अफरीदी ने अपनी गेंदबाजी का धमाल दिखाते हुए वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में 6 विकेट झटके थे। ये उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इसके बाद मंगलवार को मैच के पांचवें दिन भी अफरीदी स्टार रहे जिन्होंने इस बार 4 विकेट झटके। वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने 147 गेंदों में 39 रनों की पारी खेलकर काफी देर तक संघर्ष करने का प्रयास किया लेकिन नौमान अली ने उनका विकेट लेकर वेस्टइंडीज की थोड़ी बहुत उम्मीदों को भी ढेर कर दिया।

जेसन होल्डर की अच्छी पारी

पांचवें दिन वेस्टइंडीज की तरफ से उनके पूर्व कप्तान व ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने एक बार फिर स्थानीय फैंस के दिल जीते। होल्डर ने सातवें और आठवें विकेट के लिए दो अच्छी साझेदारियों को अंजाम दिया। सातवें विकेट के लिए होल्डर ने काइल मायर्स के साथ 46 रन और आठवें विकेट के लिए जोशुआ डा सिल्वा के साथ 40 रनों की पार्टनरशिप की। होल्डर ने 83 गेंदों में 47 रन बनाए और उनको नौमान अली ने आउट किया। जबकि मायर्स ने 32 रन, जर्मेन ब्लैकवुड ने 25 रन बनाए।

मेजबान 219 पर ढेर

पहली पारी में 150 रन पर सिमटने वाली वेस्टइंडीज की टीम को दूसरी पारी में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने 83.2 ओवर में समेट दिया। पाकिस्तान की टीम 219 रन पर ऑलआउट हो गई। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए, जबकि नौमान अली ने 3 विकेट और हसन अली ने 2 विकेट झटके। पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज को 1-1 से ड्रॉ कराया। इससे पहले अपने इस वेस्टइंडीज दौरे पर पाकिस्तानी टीम ने बारिश से प्रभावित टी20 सीरीज को 1-0 से जीता था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर