बड़ी खबर: इस खिलाड़ी ने पहले ही मैच में मचाया धमाल, कुछ घंटे बीते और अब ईसीबी ने कर दिया सस्पेंड

ECB suspends Ollie Robinson: इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिए गए हैं। रोबिनसन ने कुछ साल पहले नस्‍लवादी और लिंगभेद से जुड़े ट्वीट किए थे।

Ollie Robinson
ओली रॉबिनसन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • ओली रॉबिनसन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है
  • रॉबिनसन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड हो गए हैं
  • इंग्लैंड बोर्ड ने रविवार को फैसले की जानकार दी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का शानदार आगाज किया। उन्होंने पहले टेस्ट में गेंद और बल्ले से जमकर धमाल मचाया। उन्होंने मैच में 7 विकेट झटके और पहली पारी में 42 रन बनाए। हालांकि, मैच के कुछ घंटे बीतने के बाद रॉबिनसन के लिए एक बुरी खबर सामने आई। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने तेज गेंदबाज को को 2012—13 में किए गए भेदभावपूर्ण ट्वीट की जांच लंबित रहने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया है। क्रिकेटर ने नस्‍लवादी और लिंगभेद से जुड़े ट्वीट किए थे। 

रॉबिनसन ये 18-19 साल की उम्र में किए ट्वीट

ईसीबी ने रविवार को कहा कि रॉबिनसन  न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे और आखिर टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। ईसीबी नेबयान में कहा, 'इंग्लैंड और ससेक्स के गेंदबाज ओली रॉबिनसन को 2012 और 2013 में किए गए ट्वीट के के लिए अनुशासनात्मक जांच के नतीजे आने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित किया गया है।' ईसीबी ने ससेक्स के इस गेंदबाज के बारे में कहा, 'रॉबिनसन तुंरत ही इंग्लैंड की टीम को छोड़कर अपनी काउंटी में वापसी करेंगे।' रॉबिनसन ये ट्वीट तब किये थे जब वह 18 और 19 साल के थे। 

गेंदबाज ओली रॉबिनसन ने माफी भी मांगी

बता दें कि मैच के पहले दिन इन ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा होती रही, जिसके बाद रॉबिनसन ने माफी भी मांगी थी। रोबिनसन ने कहा था, 'अब तक मेरे करियर के सबसे बड़े दिन, मैं 8 साल पहले अपने नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट टिप्‍पणी के लिए शर्मसार हूं, जो आज सार्वजनिक हुए। मैं स्‍पष्‍ट करना चाहता हूं कि मैं नस्‍लवादी और सेक्सिस्‍ट नहीं हूं। मुझे अपने एक्‍शन पर गहरा खेद है और इस तरह की बात करके मैं शर्मसार हूं।' 

रॉबिनसन पर कप्तान रूट ने क्या कहा

वहीं, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने रॉबिनसन को लेकर कही कि उन्होंने बल्ले से अच्छा योगदान दिया। गेंद के साथ भी बेहदतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने उच्च स्तर का कौशल दिखाया है और वह टेस्ट क्रिकेट में सफल हो सकता है। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन जहां तक मैदान के बाहर हुए विवाद की बात है तो यह हमारे खेल में स्वीकार्य नहीं है। हम सभी इस चीज को अच्छी तरह जानते हैं। रॉबिनसन ने मीडिया से सीधे बात की और गलती पर पछतावा जताया। मुझे लगता है यह सभी के लिए एक सबक है कि हम सभी और अधिक कर सकते हैं। हम सभी को खुद को और शिक्षित करते रहना होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर