विराट कोहली, जो रूट या बाबर आजम नहीं, दानिश कनेरिया इस खिलाड़ी को मानते हैं बेस्ट कप्तान

Danish Kaneria on best captain in the world: पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने दानिश कनेरिया ने मौजूदा दौर के अपने पसंदीदा बेस्ट कप्तान का नाम बताया है।

Virat Kohli and Babar Azam
विराट कोहली और बाबर आजम 

मुख्य बातें

  • दानिश कनेरिया एक दशक तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले
  • वह वनडे की तुलना में टेस्ट मैचों में अधिक नजर आए
  • उन्होंने मौजूदा दौर के बेस्ट कप्तान का नाम बताया है

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने सफलता की नई बुलंदियों को छुआ है। उन्होंने मजबूत टीम को धूल चटाकर अपनी नेतृत्व क्षमता लौहा मनवाया है। इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट भी काबिलियत के मामले में किसे से कम नहीं हैं। वहीं, पाकिस्तानी कप्तान बाबर ने भी पिछले कुछ समय में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया की नजर में इन तीनों कप्तानों में से कोई भी उनका पसंदीदा नहीं है। कनेरिया न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को दुनिया का बेस्ट कप्तान मानते हैं।

विलियमसन विश्व क्रिकेट के बेस्ट कप्तान

दरअसल, दानिश कनेरिया ने क्रिकट्रैकर के सवाल-जवाब के शो 'फ्री हिट' में हिस्सा लिया। उन्होंने शो में कई दिलचस्प सवालों के जवाब दिए। उसी दौरान कनेरिया से पूछा गया कि मौजूदा दौर में विश्व क्रिकेट में बेस्ट कप्तान कौन है? इस सवाल के जवाब में कनेरिया ने केन विलियमसन का नाम लिया। बता दें कि विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने जून में पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिर (डब्ल्यूटीसी) का खिताब अपने नाम किया था। इंग्लैंड के साउथैमप्ट में खेले गए डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजलैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

कनेरिया ने आजम-कोहली की तारीफ की

40 वर्षीय कनेरिया ने भले ही आजम को बेस्ट कप्तान ना बताया हो लेकिन उन्होंने युवा खिलाड़ी की तारीफ की। जब कनेरिया से पूछा गया कि आप एक शब्द में आजम के बारे में क्या कहेंगे? इसपर पूर्व स्पिनर ने कहा कि वह बहुत प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं। वहीं, कनेरिया ने कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान आक्रामक प्लेयर हैं और उन्हें हारने का डर नहीं है। गौरतलब है कि कनेरिया ने साल 2000 में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया और वह 2010 तक खेले। उन्होंने 61 टेस्ट में 261 विकेट चटकाए जबकि 19 वनडे में 15 विकेट हासिल किए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर