WI v AUS 5th T20I: 'कप्तानी करना बेहद कठिन काम', पहली सीरीज जीतने के बावजूद ये क्या बोल गए कप्तान निकोलस पूरन

Nicholas Pooran on WI vs AUS 5th T20I: वेस्टइंडीज ने पांचवें टी20 में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा दी। जानिए मैच के बाद वेस्टइंडी के कप्तान निकोल पूरन ने क्या कुछ कहा?

West Indies Cricket Team
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज ने 16 रन से पांचवां टी20 मैच जीत लिया
  • वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली
  • ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ चौथा टी20 ही जीत सकी

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया पांचवां और आखिरी टी20 में हराकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया। वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 183 ही बना पाई और 16 रन से मैच हार मैच गंवा बैठी। ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में से सिर्फ चौथा टी20 ही जीता। दूसरी ओर, पहली वेस्टइंडीज टीम की कमान संभावलने वाले निकोलस पूरन ने कप्तानी को लेकर अहम बयान दिया है। उनका कहना है कि कप्तानी करना बहुत मुश्किल काम है।

'लेग स्पिनर टी20 क्रिकेट में चैंपियन'

कप्तान निकोलस पूरन ने पांचवां मैच जीतने के बाद कहा, 'यह एक शानदार उपलब्धि है। अगर पिछली सीरीज को देखें तो उसकी तुलना में हमने सही क्रिकेट खेला।' विंडीज को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टी20 सीरीज में 3-2 से हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं, पूरन ने लेग स्पिनर हेडन वॉल्श ने की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जमकर तारीफ की। वॉल्श ने सीरीज में सर्वाधिक 12 विकेट झटके। पूरन ने कहा, 'लेग स्पिनर टी20 क्रिकेट में चैंपियन हैं। हम हेडन के लिए बहुत खुश हैं। वह अपनी गेंदबाजी पर काफी मेहनत कर रहा है।'

'कप्तानी करना बेहद कठिन काम है'

पूरन ने आगे कहा, 'हम 5-0 से जीतना चाहते थे, लेकिन हम 4-1 से जीते। कप्तानी करना बेहद कठिन काम है। जब बहुत सारी जानकारी इकट्ठा करना हो तो यह और कठिन होता है। आप कभी-कभी तय नहीं कर पाते कि सही सलाह क्या है? यह सीरीज मेरे लिए अच्छी सीख थी। मुझसे साझा की गई जानकारी के लिए मैं खुश हूं और आभारी हूं। मैंने अलग-अलग चीजें सीखीं और खेल को कप्तान के नजरिए से देखने का मौका मिला। किसी एक खिलाड़ी की प्रशांस मुश्किल है, क्योंकि टी20 टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। मैं अपनी टीम के लिए बहुत खुश हूं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर