अंग्रेजों से भिड़ने और टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए इंग्लैंड पहुंची कीवी टीम, इतने दिन तक रहना होगा आइसोलेट

New Zealand tour of England 2021: न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं। कीवी टीम को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज और टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है।

New Zealand tour of England 2021
न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा 2021 

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अधिकतर खिलाड़ी और स्टाफ के सदस्य इंग्लैंड पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड को इंग्लैंड में दो मैचों की टेस्ट सीरीज और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। कीवी टीम पहले टेस्ट सीरीज में अंग्रेजों से भिड़ेगी और फिर फाइनल में भारत से टकराएगी। टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड एक चार दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी। कोरोना काल में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को कड़े प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ा रहा है। सभी को साउथम्पटन के होटल में क्वारंटीन के लिए भेज दिया गया है।

तीन दिन आइसोलेट रहेगी न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा, 'कीवी टीम शुरुआती तीन दिन होटल में आइसोलेट रहेगी। इसके बाद चौथे दिन से मिनी ट्रेनिंग ग्रुप्स बनाए जाएंगे।' ऐसा खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद ही किया जाएगा।  हालांकि, कुछ खिलाड़ी ब्रिटिश समय के अनुसार सोमवार को आएंगे, जिनमें टिम साउदी, बीजे वॉटलिंग, रॉस टेलर,नील वैगनर शामिल हैं। वहीं, केन विलियमसन, काइल जैमीसन और मिचेल सैंटनर भी टीम से जुड़ेंगे। यह तीनों खिलाड़ी आईपीएल सस्पेंड होने के बाद मालदीव चले गए थे। उनके साथ टीम फिजियो टॉमी सिम्‍सेक और ट्रेनर क्रिस डोनाल्‍डसन भी होंगे। 


न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 2 जून से होगा। पहला टेस्ट लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा जबकि दोनों टीमों दूसरे टेस्ट मैच 10 जून से बर्मिंघम में खेलेंगी। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत से टकराएगी। खिताबी मुकाबला साउथम्पटन में 18 जून से शुरू होगा। बता दें कि भारत ने टेस्ट चैंपियनशिप में छह सीरीज खेलीं। 520 अंक हासिल करने के बाद फाइनल में एंट्री ली थी। भारत अंक तालिका में टॉप पर रहा। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने चैंपियनशिप में पांच सीरीज खेलीं और 420 अंक अपने नाम किए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर