BAN vs NZ 4th T20I: नासुम और मुस्तफिजुर की कातिलाना गेंदबाजी, बांग्लादेश ने जीता मैच व सीरीज

Bangladesh vs New Zealand 4th T20I, BAN-NZ T20 series: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नासुम अहमद की शानदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने मैच व सीरीज अपने नाम की।

Bangladesh beat New Zealand by 6 wickets in 4th T20, Dhaka
Bangladesh beat New Zealand by 6 wickets in 4th T20  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच - ढाका
  • चौथे टी20 मैच में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल की
  • ढाका में खेले गए चौथे टी20 मैच में बांग्लादेश के गेंदबाज नासुम अहमद ने किया रिकॉर्ड प्रदर्शन

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (Bangladesh vs New Zealand) के बीच ढाका में बुधवार को खेले गए टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में मेजबान टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने इस शानदार जीत के साथ पांच मैचों की इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है। उन्होंने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। चौथे टी20 मैच में बांग्लादेश की तरफ से स्टार रहे उनके बाएं हाथ के स्पिनर नासुम अहमद (Nasum Ahmed) और पेसर मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) जिन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड की टीम 93 रन पर सिमट गई।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीता

चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मेहमान न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड को नासुम अहमद ने मैच के पहले ही ओवर में ओपनर रचिन रविंद्र को शून्य पर आउट करके पहला झटका दिया। इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला थमा नहीं। बीच में विल यंग ने 48 गेंदों में 46 रनों की पारी खेलकर थोड़ी राहत दी लेकिन उनके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज टिकता नहीं दिखा। आलम ये रहा कि उनके 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके जिसमें 3 खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए। बांग्लादेश की पूरी टीम 19.3 ओवर में 93 रन पर सिमट गई।

नासुम अहमद और मुस्तफिजुर का कमाल

न्यूजीलैंड की पारी को महज 93 रन पर समेटने का सबसे बड़ा श्रेय अगर किसी खिलाड़ी को जाता है तो वो थे 'मैन ऑफ द मैच' नासुम अहमद। इस स्पिनर ने अपने 4 ओवरों में 2 मेडन ओवर फेंके और महज 10 रन देते हुए 4 विकेट झटके। उनके साथ-साथ मुस्तफिजुर रहमान ने भी कमाल गेंदबाजी की। मुस्तफिजुर ने 3.3 ओवर में 12 रन देते हुए 4 विकेट झटके। बाकी बचे दो विकेट मेहदी हसन और सैफुद्दीन ने झटके।

कठिन पिच पर अंतिम ओवर में बांग्लादेश जीता

जब बांग्लादेश के बल्लेबाज पिच पर जवाब देने उतरे तो उनको भी कम मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा। इस कठिन पिच पर बांग्लादेश ने 8 रन पर लिटन दास (6) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। उसके बाद छठे ओवर में 32 रन के स्कोर पर उनको दो झटके लगे। जबकि चौथा व अंतिम झटका उनको 67 रन के स्कोर पर मोहम्मद नईम (29) के रूप में लगा जो रन आउट हुए। लड़खड़ाते हुए बांग्लादेश की टीम को उनके कप्तान महमुदुल्लाह (नाबाद 43 रन) ने 19.1 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से अजाज पटेल ने 9 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि 1 विकेट कोल मैकॉन्ची ने झटका।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर