BANvNZ 3rd T20I: बांग्लादेश ने टेके एजाज पटेल और कोल मैकॉन्की के आगे घुटने 

New Zealand Beat Bangladesh in Third T20I: बांग्लादेश को तीसरे टी20 में करारी मात देकर कीवी टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। 

New Zealand Cricket team
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 

ओवल: टॉम लैथम की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने रविवार को ढाका में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 52 रन के बड़े अंतर से मात देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 128 रन का स्कोर खड़ा किया। लेकिन बांग्लादेश की टीम 129 रन के स्कोर को हासिल नहीं कर सकी।

कीवी टीम की खराब रही शुरुआत 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के तीसरे ओवर में ही मुस्तफिजुर रहमान ने फिन एलन(15) को आउट कर बांग्लादेश को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद रचिन रविंद्र और विल यंग ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन 46 के स्कोर पर यंग को सैफुद्दीन ने एलबीडब्लू आउट कर दिया। उन्होंने 20(20) रन बनाए। सैफूद्दीन ने इसी ओवर में कोलिन डि ग्रैंडहोम को भी खाता खोले बगैर चलता कर दिया। ऐसे में कीवी टीम 7 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 46 पर आ गई। 

इसके बाद रचिन रविंद्र भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके। उन्हें महमूदुल्लाह ने बोल्ड कर दिया। रविंद्र ने 20 गेंद पर 20 रन बनाए। मुश्किल स्थिति में टीम को संभालने आए कप्तान लैथम का कैच मेहदी हसन ने अपनी ही गेंद पर लपककर उन्हें पवेलियन वापस भेज दिया। लैथम 5 रन बना सके।

निकोल्स औरब्लंडेल की साझेदारी ने सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया 
10.5 ओवर में 62 रन के स्कोर पर आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद हेनरी निकोल्स(36*) और टॉम ब्लंडेल(30*) ने टीम को मुश्किल से निकाला और अंत तक आउट नहीं हुए। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 66* रन की साझेदारी हुई। इस तरह न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 128 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। 

मैकॉन्की और पटेल के जाल में फंसा बांग्लादेश 
जीत के लिए 129 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। तीसरे ही ओवर में लिट्टन दास(15) रन बनाकर आउट हो गए। मैकॉन्की ने उन्हें एलबीडब्लू कर दिया। इसके बाद मेहदी हसन भी 13 रन बनाकर रवींद्र की गेंद पर बोल्ड हो गए। विकेटों के गिरने का सिलसिला यहां पर भी नहीं थमा। एजाज पटेल ने अपनी फिरकी में शाकिब अल हसन(0) और कप्तान महमूदुल्लाह(3) को फांसकर वापस पवेलियन भेज दिया। इस तरह बांग्लादेश की टीम 32 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्लिक में आ गई।

कीवी गेंदबाजों ने तोड़ दी कमर 
ऐसे में मुश्फिकुर रहीम ने एक छोर को थामने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला लगातार चलता रहा और पूरी टीम 19.4 ओवर में महज 76 रन बनाकर ढेर हो गई। मुश्फिकुर 20 रन बनाकर सबसे सफल बांग्लादेशी बल्लेबाजी रहे। वहीं एजाज पटेल ने 16 रन देकर 4 और कोल मौकॉन्की ने 15 रन देकर 3 विकेट झटके और बांग्लादेश की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। एजाज पटेल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सीरीज का चौथा मैच बुधवार 8 सितंबर को खेला जाएगा। सीरीज में कीवी टीम ने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर