नासिर हुसैन ने की क्रिस वोक्स की जमकर तारीफ, बोले-जैसा कहा वैसा करके दिखाया 

star performance from England's often unsung hero Chris Woakes: मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड की पाकिस्तान के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की नासिर हुसैन ने जमकर तारीफ की है।

Chris Woakes
पाकिस्तान के खिलाफ जीत का जश्न मनाते क्रिस वोक्स   |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने क्रिस वोक्स की जमकर तारीफ की है
  • क्रिस वोक्स की नाबाद 84 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की जीत
  • गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए उन्होंने झटके थे चार महत्वपूर्ण विकेट, चुने गए मैन ऑफ द मैच

मैनचेस्टर: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शनिवार को पाकिस्तान को पहले टेस्ट में 3 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। जीत के लिए 277 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड की टीम ने एक समय 117 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे। ऐसी मुश्किल स्थिति में जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने मोर्चा संभालते हुए पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को जीत के मुहाने पर पहुंचा दिया। बटलर 75 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन वोक्स अंत तक पिच पर डटे रहे और शाहीन अफरीदी की गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को यादगार जीत दिला दी। 

इंग्लैंड की 3 विकेट से रोमांचक जीत के बाद पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने टीम के 'अनसंग हीरो' क्रिस वोक्स की जमकर तारीफ की है। हुसैन ने कहा कि उन्होंने एक दिन पहले जो कहा वो करके दिखा दिया। टीम के लिए इस मैच जिताऊ पारी खेलने के लिए वोक्स को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने 120 गेंद में 84 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके भी जड़े। 

इंग्लैंड के सबसे कमतर आंके जाने वाले खिलाड़ी हैं वोक्स 
नासिर हुसैन ने इस मैच को ऐतिहासिक बताते हुए कहा, यह एक अविश्वसनीय टेस्ट मैच था। अधिकांश मौकों पर जीत के बाद ड्रेसिंग रूम रोमांच से भर जाता है। लेकिन कुछ जीत ऐसी होती हैं जिन्हें ड्रेसिंग रूम के लिए निश्चित तौर चहेती होती हैं। आज की जीत इंग्लैंड के लिए वैसी ही थी क्योंकि उस जीत में ड्रेसिंग रूम का सबसे चहेता खिलाड़ी क्रिस वोक्स शामिल था। संभवत: वो इंग्लैंड का सबसे कमतर आंका जाने वाला खिलाड़ी भी है। 



सुपर स्टार खिलाड़ियों की वजह से आता है निशाने पर 
हुसैन ने आगे कहा, वो हमेशा अच्छा करता है लेकिन टीम में सुपर स्टार खिलाड़ियों की होने की वजह से हमेशा निशाने पर आकर टीम से बाहर हो जाता है। किसी ने 500 विकेट लिए हैं तो कोई 600 विकेट के करीब है लेकिन वो हमेशा इंग्लैंड के लिए खड़ा रहता है। उसने कल शाम इंटरव्यू में कहा था कि वो टीम के लिए रन बना सकता है और उसने आज वो कर दिखाया। 

जो कहा वो करके दिखाया
वोक्स ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी टीम ने पहले भी असंभव सी परिस्थितियों से निकलकर जीत दर्ज करने में सफल हुई है और उन्हें विश्वास है कि पाकिस्तान को पहले टेस्ट में हराने में वे कामयाब रहेंगे। आप कई रिकॉर्ड और लक्ष्य हासिल करने के बारे में सुनेंगे, लेकिन सभी रिकॉर्ड टूटते हैं। हमने ऐसे मैच भी जीते हैं, जिनमें हमें हारा हुआ माना जा रहा था। हम ऐसा फिर कर सकते हैं।

दबाव के बीच बटलर ने खेली शानदार पारी 
वहीं नासिर हुसैन ने इंग्लैंड की जीत के बाद जोस बटलर की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने भी जीत में अहम भूमिका अदा की। उन्होंने कहा, जोस बटलर वो इस जीत का थिंक टैंक था। पिछले तीन दिन उनके लिए मुश्किल भरे थे। उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए कई कैच छोड़े थे इसलिए अप्रत्यक्ष रूप से हर पल उनके ऊपर दबाव था कि उन्हें अच्छा करना है। और ऐसी स्थिति में वो ऐसा खेले और जीत दिलाई। बटलर और वोक्स की साझेदारी बेहद लोकप्रिय होगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर