पहले जीता जिताया मैच 24 घंटे में गंवाया, फिर पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली ने दिया ये बयान

Azhar ali on First test defeat: अजहर अली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली 3 विकेट से करीबी हार का सामना करने के बाद बताया है कि उनकी टीम से कहां हुई चूक।

Azhar Ali
अजहर अली  

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया था जीत के लिए 277 रन का लक्ष्य
  • बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने हासिल की जीत
  • हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने बताया कहां हुई उनकी टीम से चूक

मैनचेस्टर: इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में 107 रन की बढ़त हासिल करने के बावजूद पाकिस्तान को चौथे दिन 3 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। रोमांचक रहे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने जीत के लिए 277 रन का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करते हुए 117 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में जोस बटलर और क्रिस वोक्स की जोड़ी जीत और पाकिस्तान की जीत के बीच बाधा बन गई और अपनी टीम को तीन विकेट के अंतर से जीत दिला दी। 

जीत के करीब पहुंचने के बाद हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने कहा, निश्चित तौर पर यह शानदार टेस्ट मैच था लेकिन इस बात की निराशा है कि हमे हार का सामना करना पड़ा। लेकिन जीत का श्रेय इंग्लैंड की टीम को जाता है खासकर जोस बटलर और क्रिस वोक्स को। दोनों उस वक्त बल्लेबाजी करने आए थे जब हम बहुत अच्छी स्थिति में थे लेकिन वो वहां से गेम हमारे हाथ से खींचकर ले गए। 

बटलर वोक्स ने बदल दी मैच की लय 
उन्होंने आगे कहा, जब ये दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे तब ऐसा लग रहा था कि पिच में कुछ नहीं है। लेकिन इससे कुछ ओवर पहले गेंद ऊपर नीचे हो रही थी और स्पिन भी हो रही थी। लेकिन दोनों ने मिलकर मैच की लय पूरी तरह बदल दी और दुर्भाग्यवश उन्होंने हमारे सामने जो चुनौती पेश की हम उसका जवाब नहीं दे सके। 

अजहर अली ने वोक्स और बटलर के बीच हुई शतकीय साझेदारी की तरीफ करते हुए कहा, मैं इन दोनों की साझेदारी को जीत का श्रेय दूंगा। खिलाड़ियों को करीब फील्डिंग कराकर बाउंड्री रोक पाना मुश्किल होता है। हाल के दिनों में बेन स्टोक्स की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी शानदार थी लेकिन बटलर की ये पारी भी उससे कम नहीं थी क्योंकि यहां बल्लेबाजी के स्थितियां मुश्किल थीं। 

दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेले गए रोमांचक मैच के बारे में कहा, यदि मैदान दर्शकों से भरा होता तो दोनों टीमें खेल का और लुत्फ उठातीं लेकिन घर पर भी इस मैच को टीवी पर देखते हुए मजा आएगा और हम इसका हिस्सा बनकर खुश हैं। 



रिवर्स स्विंग नहीं मिलने से हुआ आश्चर्य
पाकिस्तानी गेंदबाजों के रिवर्स स्विंग कराने में नाकाम रहने के बारे में अजहर ने कहा, गेंद के रिवर्स स्विंग नहीं होने पर हमें आश्चर्य हुआ। लेकिन गेंद ऐसे ही स्विंग हो रही थी। जब हमने पांच विकेट झटक लिए थे तब अपने अनुशासन से बेहद खुश थे लेकिन एक साझेदारी ने सबकुछ बदल दिया। हमें भी इंग्लैंड के हाथों से जीत छीनने के कुछ मौके मिले थे। टेस्ट मैच में रन आउट होने अपराध होता है लेकिन हमने इसके बावजूद जो लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा वो काफी था।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर