इस देश ने टी20 विश्व कप में किया धमाकेदार उलटफेर, आयरलैंड को बाहर करके सुपर-12 में जगह बनाई

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 22, 2021 | 20:54 IST

Ireland vs Namibia T20 World Cup: आयरलैंड और नामीबिया के बीच खेले गए टी20 विश्व कप के मुकाबले में शुक्रवार को नामीबिया ने बड़ा उलटफेर किया और सुपर-12 में जगह बना ली। ये पहला मौका है जब नामीबिया शीर्ष टीमों के बीच खेलती दिखेगी।

T20 World Cup 2021: Ireland vs Namibia
T20 World Cup 2021: आयरलैंड बनाम नामीबिया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आयरलैंड बनाम नामीबिया- टी20 विश्व कप 2021 मैच
  • नामीबिया ने किया उलटफेर, सुपर-12 में बनाई जगह
  • आयरलैंड को टी20 विश्व कप मैच में नामीबिया ने करारी शिकस्त दी

IRE vs NAM T20 World Cup 2021: पहली बार विश्व कप खेल रही नामीबिया ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान गेरहार्ड इरास्मस के नाबाद अर्धशतक से शुक्रवार को यहां आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप के पहले दौर के अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में आयरलैंड को आठ विकेट से हराकर सुपर 12 में क्वालीफाई किया। नामीबिया की टीम ग्रुप ए में श्रीलंका के साथ सुपर 12 में पहुंच गयी। आयरलैंड की टीम नामीबिया के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से आठ विकेट पर 125 रन ही बना सकी।

नामीबिया के लिये कप्तान गेरहार्ड इरास्मस और डेविड विसे ने तीसरे विकेट के लिये 31 गेंद में नाबाद 53 रन की साझेदारी निभाकर टीम को 18.3 ओवर में दो विकेट पर 126 रन बनाकर जीत दिलायी। विसे ने चौका लगाकर टीम को सुपर 12 में पहुंचाया। इरास्मस ने 49 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 53 रन बनाये। उनके साथ डेविड विसे ने 14 गेंद में एक चौके और दो छक्के से नाबाद 28 रन की पारी खेली।

कर्टिस कैम्फर ने नामीबिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट झटके। उन्होंने पहले छठे ओवर में क्रेग विलियम्स (15) और 14वें ओवर में जेन ग्रीन (24) को आउट किया। इससे पहले नामीबिया के गेंदबाजों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा। उसके लिये जान फ्राइलिंक सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट झटके।

‘प्लेयर आफ द मैच’ डेविड विसे ने 22 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया जबकि जेजे स्मिट और बर्नार्ड स्केाल्ट्ज को एक एक विकेट मिला। आयरलैंड के लिये सलामी बल्लेबाज पॉल स्टरलिंग (38) और केविन ओ ब्रायन (25) के अलावा केवल कप्तान एंडी बालबिर्नी (21) ही दहाई के अंक तक पहुंच सके। स्टरलिंग और ओ ब्रायन ने पावरप्ले में बिना विकेट गंवाये 55 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत करायी।

आठवें ओवर में बर्नार्ड स्कोल्टज ने आयरलैंड को पहला झटका स्टरलिंग को आउट करके दिया जिन्होंने 24 गेंद में पांच चौके और एक छक्का जड़ा। इस तरह 44 गेंद में 62 रन की भागीदारी समाप्त हुई। अगले ओवर में 67 रन के स्कोर पर केविन ओ ब्रायन भी पवेलियन लौट गये, जो जान फ्राइलिंक की गेंद पर ऊंचा उठाकर डीप स्क्वायर लेग में कैच देकर आउट हुए। उन्होंने 24 गेंद की पारी में दो चौके लगाये।

इससे 10 ओवर के बाद आयरलैंड का स्कोर दो विकेट पर 71 रन था। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम की रन गति कम होने लगी।
कप्तान बालबिर्नी भले ही 17वें ओवर तक टिके रहे लेकिन रन गति को बढ़ाने में योगदान नहीं दे सके। वह फ्राइलिंग की गेंद पर पगबाधा आउट हुए इसके बाद टीम के चार खिलाड़ी सस्ते में आउट हो गये।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर