T20 World Cup IND vs PAK: महा-मुकाबले में स्पेशल धोनी जर्सी पहनेंगे पाकिस्तान के बशीर चाचा 

शिकागो में रहने वाले पाकिस्तानी मूल के बशीर चाचा रविवार को होने वाले भारत पाकिस्तान के महामुकाबले को स्पेशल जर्सी पहनकर देखेंगे। जानिए क्या है उसकी खासियत।

Bashir-Chacha-Pakistan
बशीर चाचा पाकिस्तान 
मुख्य बातें
  • धोनी के संन्यास लेने के बाद शिकागो चाचा ने भी किया था भारत पाकिस्तान मैच नहीं देखने का फैसला
  • धोनी के टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ते ही उनकी भी होगी स्टेडियम में वापसी
  • वेलकम बैक धोनी के मैसेज वाली स्पेशल जर्सी पहनकर मुकाबला देखेंगे शिकागो चाचा

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले महामुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों के बीच उत्साह चरम पर है। पूरी दुनिया से क्रिकेट प्रशंसक इस मुकाबले को देखने के लिए यूएई पहुंच रहे हैं। दो साल लंबे अंतराल के बाद दोनों टीमों के बीच मुकाबला होने जा रहा है। ऐसे में दोनों टीमों के विशेष फैंस भी अपनी टीमों का समर्थन करते नजर आएंगे। 

भारत पाकिस्तान के तकरीबन सभी मुकाबलों में नजर आने वाले पाकिस्तान के शिकागो के बशीर चाचा भी दुबई पहुंच चुके हैं। उनका पूरा नाम मोहम्मद बशीर बोजई है और वो शिकागो में रहते हैं। उन्हें रविवार को खेले जाने वाले इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। इस बार के मुकाबले को देखने के लिए उन्होंने एक स्पेशल तैयारी भी की है।

 63 वर्षीय बशीर 8 अक्टूबर को ही शिकागो से कराची आ गए थे। मैच से 16 दिन पहले कराची पहुंचने का उनका मकसद इस मुकाबले से जुड़ी एक स्पेशल जर्सी हासिल करना था। इस जर्सी में धोनी की तस्वीर छपी है। धोनी टी20 वर्ल्ड कप में हालांकि इस बार बतौर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं लेकिन वो टीम के साथ बतौर मेंटोर जुड़े हैं। 

स्पेशल जर्सी दो रंग नीले और हरे रंग की है जिसमें बीसीसीआई और पीसीबी का लोगो बना है। इसके सामने धोनी की तस्वीर छपी है और उसपर संदेश लिखा है वेलकम बैक धोनी। 

स्पेशल जर्सी और मास्क लेकर हैं आए 
बशीर ने धोनी की तस्वीर वाली जर्सी पहनकर मैच देखने के बारे में कहा, धोनी यहां पर भारतीय टीम के मेंटोर के रूप में पहुंचे हैं तो मैं उन्हें देखना का मौका कैसे चूक सकता था। मेरे पास कोई जर्सी नहीं थी तो मैंने सोचा कि मैं पाकिस्तान जाकर कुछ विशेष तौर पर तैयार की हुई जर्सी ले आउं। जर्सी के अलावा बशीर ने एक स्पेशल मास्क भी बनवाया है जिसमें धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा की तस्वीर है। इस मास्क के एक तरफ खिलाड़ी की और दूसरी तरफ उनके परिवार के सदस्यों की तस्वीरें है। 

बशीर चाचा से जब ये पूछा गया कि क्या धोनी मेंटोर के रूप में भारतीय टीम को प्रोत्साहित करके वर्ल्ड कप जिता पाएंगे तो उन्होंने कहा, मैं आशा करता हूं धोनी टीम इंडिया को प्रोत्साहित करने में सफल हों और टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीते। 

धोनी के संन्यास के बाद किया था भारत-पाक मुकाबला नहीं देखने का ऐलान
बशीर चाचा ने धोनी के संन्यास लेने के बाद घोषणा की थी कि वो भी अब भारत पाकिस्तान के बीच होने वाला कोई मुकाबला नहीं देखेंगे। लेकिन जब उन्हें ये पता चला कि धोनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर मेंटोर टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं तो उसके बाद उन्होंने दुबई आने की योजना बनाई। बशीर के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम ने धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी को टीन का मेंटोर बनाकर अच्छा निर्णय किया है। धोनी की ड्रेसिंग रूम में मौजूदगी का खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा। धोनी टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए पिता तुल्य हैं। 

विराट की खिताबी जीत के साथ होगी टी20 कप्तानी से विदाई
विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम की कमान संभाल रहे हैं। बशीर चाचा को आशा है कि भारतीय खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके  विराट कोहली को वर्ल्ड कप दिलाने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा, आशा करता हूं कि विराट बतौर कप्तान भारत को एक वर्ल्ड कप दिला सकें।आपके पास रोहित शर्मा जैसा खिलाड़ी है, कप्तान के रूप में वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर