लंका प्रीमियर लीग 2020 में दमखम दिखाएंगे ये 2 भारतीय खिलाड़ी, ले चुके हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

Lanka Premier League 2020: लंका प्रीमियर लीग के पहली सीजन का आगाज इसी महीने होने जा रहा है। लीग में भारत के दो पूर्व क्रिकेट भी दमखम अपना दमखम दिखाएंगे।

irfan pathan
इरफान पठान (बीच में)  |  तस्वीर साभार: Twitter

कभी भारतीय क्रिकेट टीम के अहम सदस्य रहे इरफान पठान और मुनाफ पटेल अब साथ में एक बार फिर मैदान पर नजर आएंगे। दोनों खिलाड़ी श्रीलंका में शुरू होने जा रही पहली लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में खेलते दिखेंगे। 37 वर्षीय मध्यम गति के तेज गेंदबाज मुनाफ और 36 वर्षीय ऑलराउंडर इरफान ने कैंडी टस्कर्स क्लब के साथ करार किया है। दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और अब पहली मर्तबा विदेशी लीग में खेलने का फैसला किया है। एलपीएल 2020 का आगाज 26 नवंबर से होगा और और यह टी20 टूर्नामेंट हम्बनटोटा में खेला जाएगा। एलपीएल का समापन 16 दिसंबर होगा। 

एक टीम में हैं मुनाफ-इरफान और गेल 

कैंडी टस्कर्स ने मुनाफ पटेल और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर को वहाब रियाज और लियाम प्लंकेट की जगह टीम में शामिल किया है। मुनाफ और  मुनाफ के अलावा 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल भी इसी टीम की ओर से खेलेंगे।  मालूम हो कि मुनाफ और इरफान से इतर भारतीय गेंदबाज मनप्रीत गोनी फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स का हिस्सा हैं। कैंडी टस्कर्स बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के भाई सोहेल खान और उनके पिता सलीम खान की टीम है। तीन सप्ताह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं।

लीग के आयोजन में तीन बार हुआ बदलाव

श्रीलंका क्रिकेट को पिछले कुछ महीनों में लंका प्रीमियर लीग के आयोजन को स्थगित करना पड़ा है। लीग की तारीख को अब तक तीन बार बदला जा चुका है। शुरुआत में इसका आयोजन 28 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। इसके बाद टी20 टूर्नामेंट को 14 नवंबर से शुरू होना था, मगर फिर बदलाव किया गया। तीसरी बार 21 नवंबर से आगाज करने की तारीख तय की गई और इसपर भी अमल नहीं हो पाया। अंत में जाकर बोर्ड ने 16 नवंबर से लीग शुरू करने के फैसले पर मोहर लगाई।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर