मुंबई के साथ पहले चरण की हार का हिसाब चुकता करने के बाद क्या बोले एमएस धोनी

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 20, 2021 | 06:40 IST

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में मुंबई इंडियन्स को 20 रन के करीबी अंतर से मात देने के बाद रुतुराज गायकवाड़ और ड्वेन ब्रावो की जमकर तारीफ की है।

MS_Dhoni-Suresh-Raina-IPL-2021
सुरेश रैना के साथ एमएस धोनी( साभार IPL) 

मुख्य बातें

  • मुंबई ने 24 रन पर गंवा दिए थे टॉप ऑर्डर के चार विकेट
  • रुतुराज गायकवाड़ ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर रोकी विकेटों की पतझड़
  • अंतिम ओवरों में गायकवाड़ के साथ ड्वेन ब्रावो ने की आतिशी बल्लेबाजी

दुबई: सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद अर्धशतक और ड्वेन ब्रावो की तूफानी पारी से चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 20 रन की जीत के बाद कहा कि इन दोनों बल्लेबाजों ने उन्हें उम्मीद से बेहतर स्कोर तक पहुंचाया।

चेन्नई के 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ड्वेन ब्रावो (25 रन पर तीन विकेट) और दीपक चाहर (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 136 रन ही बना सकी। मुंबई की ओर से सौरभ तिवारी (40 गेंद में नाबाद 50, पांच चौके) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने रुतुराज गायकवाड़ (नाबाद 88) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के अलावा रविंद्र जडेजा (26) के साथ पांचवें विकेट के लिए उनकी 81 और ड्वेन ब्रावो (आठ गेंद में 23, तीन छक्के) के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 156 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

उम्मीद से बेहतर स्कोर तक गायकवाड़ -ब्रावो ने पहुंचाया
धोनी ने मैच के बाद कहा, '30 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद हम सम्मानजनक स्कोर खड़ा करना चाहते थे। मुझे लगता है कि रुतुराज और ब्रावो ने हमें उम्मीद से बेहतर स्कोर तक पहुंचाया। हमने 140 रन के बारे में सोचा था लेकिन 160 के करीब पहुंचना शानदार था। विकेट पर असमान गति से गेंद आ रही थी, शुरुआत में गेंद थोड़ी धीमी आ रही थी।'

अंत तक रुतुराज का खेलना रहा समझदारी भरा
उन्होंने कहा, 'निचले क्रम में बल्लेबाजी करना मुश्किल था, आप गेंद पर कड़ा प्रहार करने का प्रयास करते हो। रायुडू चोटिल हो गया, इसलिए वहां से वापसी करना मुश्किल था लेकिन हमने समझदारी से बल्लेबाजी की और शानदार अंत किया। एक बल्लेबाज का अंत तक खेलना समझदारी भरा था।' धोनी ने आगे कहा, रुतुराज, जाडेजा और ब्रावो ने बेहतरीन बैटिंग की। जरूरत पड़ने पर शार्दुल और दीपक भी योगदान दे सकते थे। यहां काफी गर्मी है और हमें इससे सामंजस्य बिठाना ही होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर