किसी को नहीं हो रहा विश्वास, IPL 2022 से पहले इस टीम ने लिया सबसे चौंकाने वाला फैसला !

IPL 2022 Retention, Sunrisers Hyderabad: मंगलवार को आईपीएल की सभी पुरानी आठ टीमों ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले उन खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया जिनको वो अपने साथ बरकरार रखने को तैयार हैं। इसी दौरान सनराइजर्स हैदराबाद से चौंकाने वाली खबर है।

IPL
आईपीएल (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के लिए पुरानी 8 टीमों ने रिटेन किए अपनी पसंद के खिलाड़ी
  • कई टीमों ने अपने दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा, बजट की थी मजबूरी
  • सनराइजर्स हैदराबाद ने लिया सबसे चौंकाने वाला फैसला

SRH retained players for IPL 2022: आईपीएल 2022 के लिए जनवरी में खिलाड़ियों की सबसे बड़ी नीलामी होने जा रही है। दो नई टीमें भी अब आईपीएल में शामिल होंगी जिससे दायरा और बड़ा होने जा रहा है। पिछले 14 सालों से आईपीएल में खेल रही टीमों के कई खिलाड़ी अब एक बार फिर नीलामी की रेस मे मैदान में होंगे। इसी कड़ी में बीसीसीआई ने सभी पुरानी 8 टीमों को अघिकतम 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट दी थी। मंगलवार को इसकी अंतिम तारीख थी और सभी टीमों ने अपना फैसला सुना दिया। सबसे हैरान करने वाला फैसला आया सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से।

सनराइजर्स हैदराबाद ने चार नहीं बल्कि सिर्फ तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया। इसमें उनके कप्तान केन विलियमसन के अलावा दो अनकैप्ड खिलाड़ी भी थे जिन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। इस फैसले से अधिकतर लोग हैरान और निराश इसलिए हैं क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने सबसे खास व सबसे शानदार गेंदबाज राशिद खान को खुद से अलग करने का फैसला लिया है। राशिद खान ने अब तक आईपीएल इतिहास में 76 मैच खेलते हुए 93 विकेट लिए हैं। वो मौजूदा टीम में हैदराबाद के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

इस वजह से राशिद को छोड़ा

हैदराबाद के प्रबंधन ने केन विलियमसन को नंबर एक खिलाड़ी के रूप में रिटेन किया लेकिन स्टार स्पिनर राशिद खान को रिलीज कर दिया। सनराइजर्स के सीईओ के शानमुगम ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया कि उन्होंने राशिद को क्यों जाने दिया। उन्होंने कहा, ‘‘अगर कोई खिलाड़ी कीमत के कारण नीलामी में जाना चाहता है तो हम उसके फैसले का सम्मान करते हैं। हम देखेंगे कि क्या नीलामी में सही कीमत चुकाकर उसे खरीद सकते हैं।

Rashid Khan released by SRH

हैदराबाद ने इन खिलाड़ियों को रिटेन किया

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार जिन तीन खिलाड़ियों को अपने साथ बरकरार रखने का फैसला किया है, वो हैं उनके कप्तान केन विलियमसन जिनको 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है। विलियमसन के अलावा हैदराबाद ने जम्मू-कश्मीर के दो ऐसे खिलाड़ियों को रिटेन किया जिन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने युवा ऑलराउंडर अब्दुल समद को 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया, जबकि आईपीएल 2021 में अपनी रफ्तार से पूरी दुनिया को दंग करने वाले उमरान मलिक को भी 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

अब इतना है बजट, ऐसी होगी रणनीति

सनराइजर्स हैदराबाद ने ये फैसले सिर्फ और सिर्फ अपने बजट को ध्यान में रखते हुए लिए हैं क्योंकि इस बार शायद वे आईपीएल 2021 की विशाल नीलामी में टीम का स्वरूप बदलने का प्रयास करेंगे। पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर आईपीएल 2021 के बाद ही टीम से अलग हो गए थे। अब हैदराबाद के पास 68 करोड़ रुपये बाकी हैं और वे इन पैसों से कुछ ऐसे खिलाड़ी खरीदने का प्रयास करेंगे जिससे आने वाले दिनों में टीम का दबदबा बनता दिखे। सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक सिर्फ एक बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर