संन्यास लेते हुए मोहम्मद आमिर ने अपने बयान में सिर्फ इन दो लोगों को शुक्रिया कहा

Mohammad Amir comment after retirement: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के साथ जो बयान जारी किया उसमें सिर्फ दो लोगों को शुक्रिया कहा है।

Mohammad Amir
मोहम्मद आमिर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • मोहम्मद आमिर ने 28 की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया
  • आमिर ने संन्यास का ऐलान करते समय भावुक बयान जारी किया
  • अपने बयान में आमिर ने सिर्फ दो लोगों को शुक्रिया कहा

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का करियर शुरुआत से ही उतार-चढ़ाव भरा रहा। करियर के शुरुआती दिनों में जब वो अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से सनसनी मचा रहे थे, तब मैच फिक्सिंग कांड में नाम आने के बाद उनका करियर डगमगा गया। प्रतिबंध की सजा काटने के बाद वो वापस लौटे और शानदार गेंदबाजी फिर शुरू की लेकिन बीच में जैसे ही लय गड़बड़ हुई तो टीम से बाहर होने लगे। फिर टेस्ट क्रिकेट में ध्यान लगाया तो पाकिस्तान क्रिकेट की राजनीति का शिकार हो गए और गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने अपने बयान में सिर्फ दो लोगों को शुक्रिया कहा है।

आमतौर पर जब कोई क्रिकेटर संन्यास का ऐलान करता है तब वो अपने बयान में कई लोगों को शुक्रिया कहता है लेकिन मोहम्मद आमिर ने अपने बयान में सिर्फ दो लोगों को शुक्रिया कहा। इसके अलावा उनके बयान में सिर्फ और सिर्फ वो बातें रहीं जिसकी वजह से उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया है। (आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर लगाए गंभीर आरोप- यहां क्लिक करके पढ़ें उनका बयान)।

सिर्फ इन दो लोगों को शुक्रिया कहा

इस तेज गेंदबाज ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि पीसीबी के पूर्व प्रमुख नजम सेठी और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ही सिर्फ दो व्यक्ति थे जिन्होंने प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए उनकी मदद की। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सिर्फ इन दो लोगों को श्रेय दूंगा। सेठी ने अकेले दम पर मेरी मदद की और मेरी वापसी के बाद जब सभी ने कहा कि आमिर के साथ मत खेलो तो उस समय अफरीदी ने मेरी मदद की।’’

मोहम्मद आमिर इन दिनों लंका प्रीमियर लीग (LPL 2020) में खेल रहे हैं और वहां वो अपनी गेंदबाजी से प्रभावित भी कर रहे हैं लेकिन पाकिस्तानी चयनकर्ताओं को उनको राष्ट्रीय टीम में ना डालने का फैसला अब विवादों में आ चुका है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर