आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए मोईन अली बने इंग्लैंड के उप-कप्तान

Moeen Ali named vice-captain for Ireland ODI Series: आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच 30 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑलराउंडर मोईन अली को इंग्लैंड की टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

Moeen Ali
मोइन अली 

मुख्य बातें

  • मोईन अली को आयरलैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड का उपकप्तान बनाया गया है
  • विश्व कप के बाद खराब फॉर्म की वजह से मोईन को गंवानी पड़ी थी अपनी जगह
  • दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अली ने की शानदार वापसी और सीरीज में बराबरी दिलाने में अदा की थी अहम भूमिका

लंदन: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड( ईसीबी) ने 30 जुलाई से आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए ऑलराउंडर मोईन अली को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। टीम की कमान सीमित ओवरों की टीम की नियमित कप्तान इयान मोर्गन के हाथों में होगी।

मोर्गन के डिप्टी जोस बटलर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। ऐसे में ईसीबी द्वारा जारी किए गए बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के अनुसार वनडे और टेस्ट टीम को अलग-अलग रखा जाएगा। ऐसे में वो वनडे टीम का हिस्सा नहीं होंगे। 

मोईन अली ने पिछले साल इंग्लैंड के विश्व विजेता बनने के अभियान के दौरान अपना 100वां वनडे मैच खेला था। इसके बाद खराब फॉर्म की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। इस साल दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वो टीम में वापसी करने में सफल हुए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसी वजह से इंग्लैंड की टीम सीरीज 1-1 से सीरीज बराबर करने में सफल रही है। 

मोईन अली आयरलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले खेले जाने वाले अभ्यास मैच में भी एक टीम की कमान संभाल रहे हैं। पहला मुकाबला 21 जुलाई को खेला गया और दूसरा 24 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद ही सीरीज के लिए टीम का चयन होगा। सीरीज का पहला मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 1 अगस्त को और तीसरा 4 अगस्त को खेला जाएगा। 



पहले अभ्यास मैच में मोईन की धमाकेदार बल्लेबाजी
मोईन अली ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले मंगलवार को खेले गए अभ्यास मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करके अपने फॉर्म में होने का सबूत दे दिया। अली ने 45 गेंद में 85 रन की धमाकेदार बल्लेबाजी की। 188.89 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी के दौरान अली ने सात चौके और छह छक्के जड़े। 

अगली खबर