इंग्‍लैंड में कौन होगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर? इस खिलाड़ी के नाम को मिला है ग्रीन सिग्‍नल

Rohit Sharma opening partner: शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद से यह सबसे बड़ा सवाल बन चुका है कि रोहित शर्मा के साथ इंग्‍लैंड में ओपनिंग कौन करेगा। रिपोर्ट्स से साफ हो गया है कि किसे मिला ग्रीन सिग्‍नल।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में मयंक अग्रवाल करेंगे पारी की शुरूआत
  • शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद ओपनर को लेकर उलझन हो रही थी
  • केएल राहुल को ओपनिंग के लिए नहीं चुना गया है, रिपोर्ट्स में साफ हुआ

लंदन: भारतीय टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर मयंक अग्रवाल को उतारेगी। रिपोर्ट्स है कि बीसीसीआई ने रोहित शर्मा के साथ ओपनर के लिए मयंक अग्रवाल के नाम पर मुहर लगाई है। पिछली बार इंग्‍लैंड दौरे पर चार मैचों में पारी की शुरूआत करने वाले केएल राहुल इस बार ओपनर के लिए रणनीति में शामिल नहीं है और उन्‍हें अग्रवाल ने पीछे छोड़ दिया है।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अगर सबकुछ सही रहा तो रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल ओपनिंग करेंगे। एक रिपोर्ट में बताया गया था कि टीम प्रबंधन आगामी टेस्‍ट सीरीज के लिए पृथ्‍वी शॉ और देवदत्‍त पडिक्‍कल को इंग्‍लैंड बुलाना चाहता था। मगर बीसीसीआई ने इस आग्रह को खारिज कर दिया था।

भारतीय टीम को इस समय विश्‍वसनीय ओपनर की जरूरत है क्‍योंकि शुभमन गिल चोटिल हैं। कई रिपोर्ट्स में बताया गया कि गिल की चोट गंभीर है और वह घर लौटेंगे। गिल की गैरमौजूदगी ने टॉप ऑर्डर में जगह खाली कर दी है। मयंक और राहुल के अलावा हनुमा विहारी व बैकअप ओपनर अभिमन्‍यू ईस्‍वरन भी ओपनिंग के दावेदार हैं। चेतेश्‍वर पुजारा भी टेस्‍ट क्रिकेट में ओपनिंग कर चुके हैं, लेकिन उनका इंग्‍लैंड में ओपनिंग करना मुश्किल है।

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने 2019/20 घरेलू सीजन में एकसाथ ओपनिंग की थी, जहां भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका और बांग्‍लादेश पर हावी रही थी। मयंक ने न्‍यूजीलैंड में पृथ्‍वी शॉ के साथ ओपनिंग की थी। जब रोहित शर्मा ने वापसी की तो मयंक अग्रवाल को अपनी जगह गंवाना पड़ी। रोहित की वापसी के बाद मयंक को टेस्‍ट खेलने का मौका जरूर मिला, लेकिन उन्‍हें मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करनी पड़ी। इसके बाद उन्‍होंने टेस्‍ट नहीं खेला।

वैसे, रोहित शर्मा का वास्तिवक ओपनिंग पार्टनर कौन होगा, इसका पता अभ्‍यास मैच से पता चलेगा। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज 4 अगस्‍त से शुरू होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर