2021 टी20 विश्व कप की मेजबानी को सौरव गांगुली ने बताया गर्व की बात

सौरव गांगुली ने अगले साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी को बीसीसीआई के लिए गर्व की बात बताया है।

Sourav Ganguly and  BCCI team
सौरव गांगुली और बीसीसीआई की टीम 

मुख्य बातें

  • दुबई में टी20 विश्व कप की ब्रांड आइडेंटिटी को बीसीसीआई ने किया लॉन्च
  • गांगुली ने विश्व कप की मेजबानी को बताया गर्व का पल
  • अगले साल अक्टूबर नवंबर में भारत करेगी टी20 विश्व कप की मेजबानी

दुबई: कोरोना संकट के बीच आईपीएल 2020 के यूएई में सफल आयोजन के बाद हर किसी की नजर साल 2021 में होने वाले आईपीएल भारत की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व की ओर मुड़ गई हैं। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 विश्व कर आयोजन किया जाना था लेकिन कोरोना संकट के कारण इसे टाल दिया गया। इसके बाद मिली विडों में बीसीसीआई आईपीएल-13 का आयोजन कर सका। 

एक साल बाद भारत को टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी है। ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि बोर्ड के लिए भारत में 2021 टी20 विश्वकप की मेजबानी करना बड़े सम्मान का विषय है। 16 टीमों वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल भारत में खेले जाना है ऐसे में बीसीसीआई ने दुबई में विश्व कप की ब्रांड आइडेंटिटी को सबको सामने रखा। 

भारत के लिए सम्मान का विषय
इस कार्यक्रम के दौरान सौरव गांगुली ने कहा, भारत में पुरुषों के आईसीसी टी20 विश्व कप की मेजबानी करना सम्मान का विषय है। भारत 1987 में विश्वकप की मेजबानी से लेकर अबतक कई वैश्विक टूर्नामेंट्स का आयोजन कर चुका है। मैं इस बात को लेकर सुनिश्चित हूं कि दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ी भारत जैसे क्रिकेट प्रेमी मुल्क में क्रिकेट खेलने को उत्साहित होंगे। 

बतौर प्रशासक भूमिका के लिए तैयार
एक खिलाड़ी के रूप में आईसीसी इवेंट्स में भाग लेने में मुझे बुहत मजा आया। इस तरह की वैश्विक स्पर्धाओं को पूरा दुनिया में करोड़ों प्रशंसक देखना पसंद करते हैं और उस दौरान जैसे वातावरण को और कोई मात नहीं दे सकता। मैं इस बार बतौर प्रशासक और मेजबान अपनी भूमिका निभाने को तैयार हूं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर