उस फैसले से अब भी नाराज हैं अधिकारी, क्या विराट कोहली से कप्तानी छीनने की है तैयारी?

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 10, 2021 | 20:49 IST

Is Virat Kohli about to lose his captaincy? टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्या अपनी कप्तानी गंवाने वाले हैं, आखिर क्यों इसको लेकर चर्चा तेज होती जा रही है, क्या है बीसीसीआई अधिकारियों का पक्ष।

Will Virat Kohli lose his captaincy
Will Virat Kohli lose his captaincy  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • क्या टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली की कप्तानी छीन ली जाएगी?
  • बीसीसीआई अधिकारियों को लेकर आ रही है बड़ी खबरें
  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली का एक फैसला अब भी बना है नाराजगी की वजह

भारतीय टीम अगर इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप को जीतने में असफल रही तो टीम के कप्तान विराट कोहली से सीमित ओवरों की कप्तानी छीनी जा सकती है और उनकी जगह यह जिम्मा रोहित शर्मा को सौंपा जा सकता है। कोहली टेस्ट क्रिकेट में सफल रहे हैं लेकिन उनके नेतृत्व में टीम सीमित ओवरों के आईसीसी इवेंट को जीतने में असफल रही है।

क्रिकेटएडिक्टर डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया के कप्तान कोहली की कप्तानी लाइन पर हो सकती है जब वह आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। कोहली कई बार जांच के दायरे में आए हैं, खासकर एक मजबूत टीम होने के बावजूद आईसीसी प्रतियोगिता जीतने में उनकी विफलता के बाद इस संभावना को देखा रहा है।

अधिकारी इंग्लैंड में कर रहे हैं इस पर चर्चा

वेबसाइट ने कहा कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भारत की हार के बाद से इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं, जहां वे कथित तौर पर भारतीय कप्तान के टीम चयन से नाखुश थे। कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान तेज गेंदबाजों के अनुकूल और ओवरकास्ट परिस्थितियों में दो स्पिनरों को खिलाया था।

कई बोर्ड अधिकारी विराट से संतुष्ट नहीं

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई कोहली की कप्तानी को लेकर काफी चिंतित है, खासकर आईसीसी टूर्नामेंटों में क्योंकि वह आईसीसी आयोजनों में एक कप्तान के रूप में विफल रहे हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद जुलाई में बीसीसीआई पदाधिकारियों की बैठक में यह सामने आया कि बीसीसीआई के कई अधिकारी कोहली की कप्तानी से संतुष्ट नहीं हैं।

दो स्पिनरों वाला फैसले से अब भी नाराज हैं अधिकारी !

बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल शामिल थे। डब्ल्यूटीसी फाइनल में दो स्पिनरों के साथ आगे बढ़ने का निर्णय बीसीसीआई अधिकारियों के साथ बहुत अच्छा नहीं रहा और इसलिए, यह चर्चा हुई कि टी20 विश्व कप कोहली के लिए आखिरी मौका हो सकता है, खासकर सीमित ओवरों के प्रारूप में।

अलग-अलग प्रारूप, अलग-अलग कप्तान?

विभाजित कप्तानी पर बहुत बहस हुई है, जहां कोहली को टेस्ट कप्तान बने रहने और रोहित को सीमित ओवरों के कप्तान का जिम्मा देने पर चर्चा हुई। खासकर जब से उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की अगुवाई करते हुए अभूतपूर्व सफलता हासिल की है। इस साल मई में, भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता किरण मोरे ने कहा था कि टीम कोहली और रोहित के बीच तीनों प्रारूपों के लिए विभाजित कप्तानी देख सकती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर