क्या 6 की बजाए 5 शहरों में होंगे आईपीएल 2021 के मैच? लिस्ट से हट सकता है इस शहर का नाम

Indian Premier League 2021: हाल ही में खबर आई थी कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का आयोजन भारत के 6 शहरों में होगा। हालांकि, अब एक शहर का नाम हट सकता है।

Mumbai Indians
मुंबई इंडियंस (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का आगाज अप्रैल में होना है
  • वेन्यूज को लेकर काफी समय से चर्चा जारी है
  • पिछले साल IPL का आयोजन दुबई में हुआ था

भारतीयय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2021 के मैचों लिए संभावित स्थानों के रूप में छह शहरों को शॉर्टलिस्ट किया था। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दोबारा बढ़ने के बाद हर फ्रेंचाइजी को अपने घरेलू शहर में  खेल खेलने के लिए नहीं मिलेगा। अब तक सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स मेजबानी नहीं मिलने से चिंतित थे, लेकिन अब मुंबई को लेकर भी संशय के बादल मंडरा रहे हैं। कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण मुंबई को आगामी सीजन की मेजबानी से हटाया जा सकता है। हालांकि, बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा है।

मुंबई को लग सकता है बडा झटका

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलने खेलने को लेकर फिक्रमंद हैं और अब इसमें एक और टीम मुंबई इंडियंस का नाम भी जुड़ सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई मुंबई इंडियंस के लिए एक वैकल्पिक शहर की तलाश कर रहा है, जहां टीम आगामी सीजन में खेल सके। बता दें कि अगर ऐसा होता है तो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई के लिए यह एक बड़ा झटका होगा, क्योंकि टीम ने पिछले कुछ वर्षों में वानखेड़े स्टेडियम में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। 

ज्यादातर कोरोना के केस महाराष्ट्र में

भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट के लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार, देश में लगभग आधे कोरोनो वायरस के मामल अकेले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। भारत में कोरोना के करीब 169,000 सक्रिय मामले हैं, जिसमें महाराष्ट्र के 78,212 केस शामिल हैं। गौरतलब है कि आईपीएल के आगामी सत्र के लिए मेजबान के रूप में जिन शहरों की चर्चा हुई है, उनमें चेन्नई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, दिल्ली और कोलकाता का नाम है। इससे पहले बताया गया था कि मुंबई मेजबान शहरों में से एक होगा, लेकिन दर्शक स्टेडियम में नहीं आ सकेंगे।

कब से शुरू होगा आईपीएल 2021?

बीसीसीआई द्वारा अभी आईपीएल 2021 के पूरे शेड्यूल की घोषणा करना बाकी है। हालांकि, कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आईपीएल की शुरुआत अप्रैल के दूसरे हफ्ते से हो सकती है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में उम्मीद जताई गई है कि टूर्नामेंट 11 अप्रैल से शुरू होकर 6 जून तक चलेगा।  इन दिनों भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमें का आखिरी टेस्ट 4 मार्च से शुरू होगा। इसके बाद दोनों टीमें 5 टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगी, जिसके बाद आईपीएल शुरू होगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर