ब्रेथवेट का अर्धशतक तो रसेल ने 250 के स्‍ट्राइक रेट से की बैटिंग, सिमंस की तूफानी पारी ने सब पर फेर दिया पानी

Trinbago Knight Riders vs Jamaica Tallawahs: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सीपीएल 2021 के 18वें मैच में जमैका तालावास को 17 गेंदें शेष रहते सात विकेट से हरा दिया। लेंडल सिमंस ने तूफानी पारी खेली।

lendl simmons
लेंडल सिमंस  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जमैका तालावास को 7 विकेट से हराया
  • ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के ओपनर लेंडल सिमंस ने खेली तूफानी पारी
  • आंद्रे रसेल और कार्लोस ब्रेथवेट की तेजतर्रार पारियां टीम के नहीं आई काम

बेस्‍टर: लेंडल सिमंस (70) की तूफानी पारी की बदौलत ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने रविवार को सीपीएल 2021 के 18वें मैच में जमैका तालावास को 17 गेंदें शेष सात विकेट से हरा दिया। बेस्‍टर में खेले गए मुकाबले में जमैका तालावास ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 144 रन बनाए। जवाब में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने केवल 17.1 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। लेंडल सिमंस को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही ट्रिनबागो नाइटराइडर्स तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई जबकि जमैका तालावास पांचवें स्‍थान पर है।

सिमंस के तूफान में उड़ी जमैका

145 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की तरफ से लेंडल सिमंस ने तूफानी पारी खेली और अपने दम पर ही टीम को जीत दिला दी। हालांकि, इमाद वसीम ने सुनील नरेन (9) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके जमैका को पहली सफलता दिलाई। पहला विकेट 11 रन पर गिरने के बाद सिमंस और कॉलिन मनरो (34) ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन की शतकीय साझेदारी करके ट्रिनबागो को आसान जीत की तरफ पहुंचा यिा। इमाद वसीम ने मनरो को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद प्रीटोरियस ने सिमंस को बोल्‍ड करके उनकी पारी पर विराम लगाया। लेंडल सिमंस ने 45 गेंदों में पांच चौके व इतने ही छक्‍के की मदद से 70 रन बनाए। इसके बाद कप्‍तान किरोन पोलार्ड (7*) और डैरेन ब्रावो (14*) ने ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को आसानी से सात विकेट की जीत दिलाई। जमैका की तरफ से इमाद वसीम ने दो जबकि प्रीटोरियस के खाते में आया।

जमैका को ब्रेथवेट-रसेल ने संभाला

वहीं पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी जमैका तालावास की शुरूआत खराब रही। उसके शीर्ष पांच विकेट केवल 15 रन के स्‍कोर पर डगआउट लौटे। केनर लुईस (0), कर्क मैकेंजी (4), हैदर अली (2),रोवमैन पॉवेल, जेसन मोहम्‍मद (5) पहले आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे। यहां से इमाद वसीम (42) और कार्लोस ब्रेथवेट (58) ने छठे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की। उडाना ने ब्रावो के हाथों कैच आउट कराकर इमाद वसीम का विकेट झटका।

अर्धशतक जमाने के बाद ब्रेथवेट रनआउट हुए। फिर आंद्रे रसेल ने अंत में तूफानी पारी खेलते हुए केवल 8 गेंदों में एक चौके और दो छक्‍के जमाए। इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 250 का था। ब्रेथवेट ने 40 गेंदों में 7 चौके और दो छक्‍के की मदद से 58 रन बनाए। इमाद वसीम ने 38 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से 42 रन बनाए। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की तरफ से अकील हुसैन और रवि रामपॉल को दो-दो विकेट मिले। सुनील नरेन और इसुरु उडाना को एक-एक सफलता मिली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर