राजस्थान से करीबी मैच में शिकस्त मिलने पर केएल राहुल ने कही बड़ी बात, पंजाब के कप्तान को इस चीज का बेहद अफसोस

KL Rahul on PBKS vs RR Match: पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करीबी मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। जानिए, हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने क्या कुछ कहा?

KL Rahul on PBKS vs RR Match
केएल राहुल और मयंक अग्रवाल (तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स को रोमांचक मैच में मिली हार
  • राजस्थान ने आखिरी ओवर में जीता मुकाबला
  • हार के बाद कप्तान राहुल ने दिया ये बयान

Punjab Kings Captain KL Rahul Statement: पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) का आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में आगाज अच्छा नहीं रहा। पंजाब को यहां अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के हाथों 2 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। पीबीकेएस को 186 रन का लक्ष्य मिला था और उसने शानदार शुरुआत की। कप्तान केएल राहुल (47) और मयंक अग्रवाल (67) ने पहले विकेट के लिए 120 रन जोड़े। हालांकि, फिर भी टीम 4 विकेट गंवाकर निर्धारित 20 ओवर में 183 ही जुटा पाई। निकोलसन पूरन ने 32 और एडेन मार्कराम ने नाबाद 26 रन बनाए।

20वें ओवर में 4 रन की थी जरूरत

पंजाब को तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी द्वारा डाले गए आखिरी ओवर में जीत के लिए 4 रन चाहिए थे, लेकिन टीम 1 रन ही बना सकी। इस ओवर में पीबीकेएस ने पूरन और दीपक हुड्डा (0) का विकेट खोया। इससे पहले पंजाब ने 19वें ओवर में 4 और 18वें ओवर में 10 रन बनाए थे। ऐसे में लगा रहा था कि टीम जीत जाएगी पर अचानक से पासा पलट गया। करीबी मुकाबले में हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने अफसोस जताया कि टीम ने पिछली गलतियों से सबक नहीं सीखा।

'हमने गलतियों से सबक नहीं सीखा'

मैच गंवाने के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा, 'इस हार को पचा पाना मुश्किल है। हमें दबाव से बेहतर तरीके से निपटने की जरूरत है। इस हार को पचा पाना मुश्किल है क्योंकि हमने अपनी पिछली गलतियों से सबक नहीं सीखा है।' राहुल का कहना है कि मैच जल्दी खत्म करने की फिराक में नुकसान भी हो जाता है। उन्होंने कहा, '18वें ओवर में समाप्त करने की कोशिश में कभी-कभी आप बहुत ज्यादा मेहनत कर डालते हैं और रास्ते से भटक जाते हैं। ऐसे में विपक्षी टीम मैच में बनी रहती है।'

'हम मौकों का फाएदा नहीं उठा सके'

राहुल ने कहा, 'हमने पहले छह ओवर में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे कि हम बाद में मौकों का फाएदा नहीं उठा सके। हालांकि, हमने गेंद से अंतिम ओवरों में अच्छी वापसी की। हम विकेट लेते रहे, जो इस फॉर्मेट में बेहद महत्वपूर्ण है।' उन्होंने कहा, 'मेरे और मयंक के बल्ले से रन निकले। एडेन मार्कराम ने अपने पहले आईपीएल मैच में रन बनाए, जो बहुत अहम था।' बता दें कि पंजाब की टीम 9 मैचों में 6  हार झेल चुकी है और अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। राहुल ने कहा, 'अब हम मजबूती के साथ वापसी करके अगले पांच मैच जीतने की कोशिश करेंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर